सिद्धू और अकाली दल के नेताओं के बीच झड़प, बात हाथापाई तक पहुंची

सिद्धू और अकाली दल के नेताओं के बीच झड़प, बात हाथापाई तक पहुंची

पंजाब विधानसभा में मुख्यमंत्री चन्नी की स्पीच के दौरान गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ है। हंगामा इतना बढ़ गया कि नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल के नेताओं के बीच झड़प शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों तरफ से बात हाथापाई तक पहुंच गई। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि किस बात को लेकर हंगामा हुआ।

हंगामे पर नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है। पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू ने कहा, “विपक्ष डरा हुआ है, इसलिए जानबूझकर ऐसा (झड़प) किया गया। चन्नी सरकार, पंजाब कांग्रेस यहां के लोगों के लिए काम कर रही है। जो भी योजनाएं बनीं, ऐलान हुए वह अगले पांच साल को ध्यान में रखकर किए गए हैं। अगले दो-तीन महीने को ध्यान में रखकर नहीं।”

आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “अकाली दल सरकार के कामों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहता है। सिद्धू ने राज्य के ऊपर जो कर्ज है उसपर भी चिंता जताई, यहां तक कहा गया कि अगर हालात नहीं सुधरे तो सिविल वॉर (गृहयुद्ध) की स्थिति पैदा हो सकती है। सिद्धू ने कहा कि राज्य की जो आमदनी है उसका 24 फीसदी हिस्सा कर्ज का ब्याज देने में जा रहा है।”

ये भी पढ़ें: चार साल से निलंबित चल रहे डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त

पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने इसके बाद कहा कि पंजाब में कृषि में विविधता लाने के लिए नीतियों की कमी है। उन्होंने कहा कि किसानों का जान देना और प्रदर्शन करना दोनों इस बात की निशानी हैं कि कृषि सेक्टर संकट में है।

सिद्धू के आगे झुकी कांग्रेस, AG का इस्तीफा मंजूर, DGP बदलने की तैयारी

चरणजीत सिंह चन्नी ने विधानसभा की कार्यवाही के दौरान अकाली दल पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि शिरोमणि अकाली दल (SAD) हर मुद्दे को राजनीतिक रंग से देखती है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: नवाब मलिक के अंतर्गत आने वाले विभागों पर ED की कार्रवाई, कई जगहों पर छापेमारी

जानकारी के बता दें कि फिलहाल, 15वीं पंजाब विधानसभा का 16वां सेशन चल रहा है। इस दौरान चन्नी ने यह भी आरोप लगाया कि अकाली की वजह से संघ (RSS) के लिए पंजाब के रास्ते खुले। कहा गया कि संघ हमेशा पंजाब के हितों के खिलाफ काम करता है।

इससे पहले बुधवार को अकाली दल के नेताओं और किसानों के बीच भी झड़प हुई थी। इस झड़प की संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने लखीपुर हिंसा से तुलना की है। यह झड़प फिरोजपुर में हुई थी, जिसके बाद वहां तनाव की स्थिति है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.