चार साल से निलंबित चल रहे डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त

चार साल से निलंबित चल रहे डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में चार सालों से निलंबित चल रहे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील खान को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बर्खास्त कर दिया है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने कफील खान की बर्खास्तगी की पुष्टी करते हुए बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डॉ. कफील खान को बर्खास्त कर दिया गया है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: सावरकर न धार्मिक व्यक्ति थे न गौ मांस खाना गलत मानते थे: दिग्विजय सिंह

जैसा कि मालूम है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी। इस दौरान मीडिया में डॉ. कफील खान को हीरो बनकर उभरे थे क्योंकि उन्होंने अपने स्तर पर कोशिश करते हुए कुछ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की थी।

चार साल से निलंबित चल रहे डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त

हालांकि, बाद में उल्टा प्रदेश सरकार ने उन्हें 22 अगस्त को उन्हें निलंबित कर दिया था। उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी माना गया था और उन्हें जेल में डाल दिया गया था। कफील के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी।

ये भी पढ़ें: जैविक हमले की तैयारी कर रहे हैं मुस्लिम, जैसे अफवाह फैलाने में शामिल थे हेमंत बिस्वा सरमा: रिपोर्ट

सस्पेंशन के बाद डॉ. कफील को डीजीएमई के दफ्तर से अटैच कर दिया गया था। जांच रिपोर्ट लोक सेवा आयोग को भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया।

डॉ. कफील ने बर्खास्तगी की खबर पर कहा कि निलंबन के मामले में कोर्ट ने 7 दिसंबर को अगली तारीख दी है। अभी उन्हें बर्खास्तगी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। कोर्ट पर भरोसा है। बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.