नवाब मलिक के अंतर्गत आने वाले विभागों पर ED की कार्रवाई, कई जगहों पर छापेमारी

नवाब मलिक के अंतर्गत आने वाले विभागों पर ED की कार्रवाई, कई जगहों पर छापेमारी

महाराष्ट्र की महा विकास अघाडी (MVA) की सरकार में मंत्री नवाब मलिक के अंतर्गत आने वाले विभाग में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज गुरुवार को छापेमारी की। एक कथित घोटाले के संबंध में ED ने ये कार्रवाई की।

अब तक आए खबरों के मुताबिक, ED पुणे में 7 जगहों पर सर्च ऑपरेशन और छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद में भी ED की छापेमारी चल रही है। यहां भी वक्फ बोर्ड की जमीन में हुए कथित घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की गई।

पुणे की बंदगार्डन पुलिस के मुताबिक, जिन 2 लोगों को इस मामले में अगस्त में पकड़ा गया था वह बोर्ड के ट्रस्टी थे। हालांक, इनके खिलाफ ट्रस्ट के कुछ अन्य अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि संपत्तियों का निजी लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

जैसा कि मालूम है कि नवाब मलिक लगातार भाजपा और एनसीबी पर निशाना साध रहे हैं। वे बीते कुछ समय से राज्य की राजनीति में सुर्खियों में है। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा हिरासत में लिए जाने और फिर गिरफ्तार करने के बाद वह मुंबई क्षेत्र के अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार हमलावर हैं।

बीते दिनों उन्होंने राज्य में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद फडणवीस ने भी उन पर संदिग्ध लैंड डील में शामिल होने का दावा किया था। उधर, फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने गुरुवार को मलिक पर गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने ट्वीट किया, “नवाब मलिक ने कुछ तस्वीरों सहित मानहानि करने वाले, भ्रामक और दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स शेयर किए। आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक कार्यवाही सहित मानहानि का नोटिस दिया गया है। या तो बिना शर्त सार्वजनिक माफी के साथ 48 घंटे में ट्वीट हटा दें या कार्रवाई का सामना करें!”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.