कल से पहले की तरफ खुलेंगे सिनेमा हॉल, OTT प्लेटफार्म को लेकर जल्द जारी होगी गाइडलाइन्स

कल से पहले की तरफ खुलेंगे सिनेमा हॉल, OTT प्लेटफार्म को लेकर जल्द जारी होगी गाइडलाइन्स

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कहा है कि 1 फरवरी को सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे। मंत्री ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध धारावाहिकों के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें मिली हैं इसको लेकर जल्द हम गाइडलाइन्स जारी करेंगे।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “ओटीटी पर चलने वाले कुछ सीरियल के बारे में बहुत शिकायतें आई हैं उसका संज्ञान लिया गया है। ओटीटी की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अखबार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था।”

ये भी पढ़ें: किसानों से डरी भाजपा ने पंजाब और हरियाणा में तिरंगा यात्रा किया रद्द

उन्होंने कहा, “इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी।” जावड़ेकर के मुताबिक, रविवार शाम तक नई गाइडलाइन्स आ जाएंगी। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रही है। दो शो के बीच में थोड़ा समय रखा जाएगा, जिससे एकदम से भीड़ न हो।

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना महामारी के चलते पिछले साल मार्च में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। जिससे सिनेमाघर संचालकों को खासा नुकसान हुआ था। जब लॉकडाउन खत्म हुआ तब सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोला गया। इसमें दो दर्शकों के बीच एक कुर्सी खाली रखने की अनियवार्यता की गई थी।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘पठान’ में होगा जबरदस्त एक्शन, शूटिंग का वीडियोज हुआ वायरल

सिनेमा हॉल के पूरी क्षमता से नहीं खुलने के कारण फिल्म निर्माता फिल्मों को रीलीज करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। वहीं सिनेमाघरों के मालिक कम संख्या में सिनेमा हॉल चलाने से उनका खर्च तो पहले जितना लग रहा, लेकिन आय कम होने की वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा था। लेकिन अब केंद्र सरकार ने उन्हें राहत देने का फैसला लिया है, जिसके तहत 1 फरवरी से पूरी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोली जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.