चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2021 खिताब अपने नाम किया, KKR को 27 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2021 खिताब अपने नाम किया, KKR को 27 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने अपने नाम कर लिया है। दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराया। जहां धोनी की टीम चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रही है। वहीं केकेआर का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में 27 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सीएसके की टीम चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रही।

193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम वेंकटेश अय्यर (50) और शुभमन गिल (51) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: दुर्गा विसर्जन के दौरान छत्तीसगढ़ में लखीमपुर जैसी वारदात, एक की मौत, 15 घायल

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद चेन्नई ने फाफ डुप्लेसी की 86 रनों की आतिशी पारी और आखिरी ओवरों में मोईन अली की 20 गेंदों पर खेली गई 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में महज 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2021 खिताब अपने नाम किया, KKR को 27 रन से हराया

रॉबिन उथप्पा ने 31 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रनो का अहम योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से सिर्फ सुनील नरेन की कुछ असरदार दिखे और उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए।

193 जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकात नाइट राइडर्स की टीम को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 10।4 ओवर में 91 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें: सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस लिया, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कही ये बात

वेंकटेश 50 रन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके एक गेंद बाद ही शार्दुल ने नीतीश राणा को बिना खाता खोले चलते किया। सुनील नरेन (2) ने गेंद से तो अच्छा काम किया, पर वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

शुभमन गिल 51 रन बनाने के बाद दीपक चाहर की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए और टीम को मुश्किल हालात में छोड़कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोलकाता का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और कप्तान इयोन मोर्गन (4), दिनेश कार्तिक (9) और शाकिब अल हसन बिना खाता खोले चलते बने। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट झटके।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.