सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस लिया, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कही ये बात

सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस लिया, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कही ये बात

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। वे अध्यक्ष बने रहेंगे। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की उसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी से सभी मुद्दों पर बात की है और आलाकमान का जो भी फैसला होगा, वो मुझे मंजूर होगा।

सिद्धू से संबंधित एलान करते हुए पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा, ”उन्होंने (सिद्धू) राहुल गांधी को अपनी चिंताएं बताईं। हमने उन्हें बताया है कि उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने राहुल गांधी को भरोसा दिया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष के रूप में अपना काम करते रहेंगे।”

वहीं, सिद्धू ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उनके आवास के बाहर पत्रकारों से बता करते हुए कहा, ”जो भी चिंताएं थीं मैंने राहुल गांधी से साझा किए हैं, सबकुछ सुलझा लिया गया है।” हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि पार्टी ने राहुल से क्या-क्या वादे किए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत UNHRC के लिए पुन:निर्वाचित, पर भूखमरी इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ा

सिद्धू ने एक दिन पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और पंजाब प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने उन मुद्दों से वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया, जिसको लेकर उन्होंने पिछले दिनों पद छोड़ा था।

सिद्धू और चन्नी की मीटिंग खत्म, प्रेस कांफ्रेंस टला, CM ने बुलाई 4 अक्टूबर को कैबिनेट मीटिंग
सिद्धू और चन्नी (फोटो- सोसळ मीडिया)

बताया जाता है कि गुरुवार को 24 अकबर रोड (कांग्रेस मुख्यालय) पर करीब सवा घंटे तक बैठक हुई थी। इस दौरान पंजाब सरकार और संगठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई थी। साथ ही सहमति बनाने का प्रयास हुआ था, ताकि चुनाव से पहले पूरी पार्टी एकजुट होकर मैदान में उतर सके।

सिद्धू ने बैठक के बाद कहा था, ”मैंने पंजाब और पंजाबियों से जुड़ी चिंताओं से पार्टी आलाकमान को अवगत कराया है। मुझे कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी में पूरा विश्वास है। वो जो भी फैसला करेंगे, वो कांग्रेस और पंजाब के हित में होगा। मैं उनके निर्देशों का पालन करूंगा।”

ये भी पढ़ें: दुर्गा विसर्जन के दौरान छत्तीसगढ़ में लखीमपुर जैसी वारदात, एक की मौत, 15 घायल

गौरतलब है कि सिद्धू ने 28 सितंबर को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा था कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे। उन्होंने पत्र में लिखा था, ”किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है। मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं।”

उल्लेखनीय है कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मिलने उनके फार्म हाउस पर पहुंचे थे। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने नवविवाहित बेटे और बहू को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का आशीर्वाद लेने उनके आवास पर पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.