दुर्गा विसर्जन के दौरान छत्तीसगढ़ में लखीमपुर जैसी वारदात, एक की मौत, 15 घायल

दुर्गा विसर्जन के दौरान छत्तीसगढ़ में लखीमपुर जैसी वारदात, एक की मौत, 15 घायल

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लखीमपुर खीरी जैसी घटना हुई है। यहां दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने आकर कुचल दिया। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से अधिक लोग घायल हुए हैं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पूरे इलाके में दुर्घटना के बाद का तनाव की स्थिति है। गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दिया और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की। घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है। लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं।

घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि एक लाल कार कैसे लोगों को पीछे से आकर हिट करती है और लोग चारों ओर विखर जाते हैं। खबरों के मुताबिक, मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार से गाड़ी जुलूस में चल रहे लोगों की तरफ पीछे से अचानक आ गई।

ये भी पढ़ें: सिंघु बार्डर पर युवक की हत्या, किसानों के मंच पर हाथ काटकर लटकाया

मरने वाले युवक की पहचान गौरव अग्रवाल के रूप में हुई है। इस दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं। लोगों को आरोप है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था। हालांकि, पत्थलगांव के एसडीओपी ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि कार में सवार दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से एक का बबलू विश्वकर्मा है और दूसरे का नाम शिशुपाल साहू है।

पुलिस ने बताया कि यह दोनों मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। यह दोनों छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रहे थे। उसी वक्त रायगढ़ रोड पर झांकी निकल रही थी। हालांकि, इतनी भीड़ होने के बावजूद कार की रफ्तार कम न करना कई सवाल पैदा करता है। पुलिस का कहना है कि दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मिंज ने बताया कि अस्पताल में एक शव को लाया गया था, जबकि अन्य घायल थे। घायलों में से दो को अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया। एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें: भारत UNHRC के लिए पुन:निर्वाचित, पर भूखमरी इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ा

एएसआई के.के. साहू को घटना के बाद तत्काल निलंबित कर दिया गया है। थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही पूरी घटना की कमेटी बनाकर जांच कराने की सिफारिश की गई है। दूसरी तरफ, स्थानीय लोगों का कहना है कि कार के अंदर गांजा भरा हुआ था और वाहन चालक भी नशे में था।

राज्य के मुख्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।”

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर घटना को लेकर निशाना साधा है। वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में हिंदू धार्मिक जुलूस के ऊपर से तेज रफ्तार गाड़ी चढ़ गई। हिंदुओं पर सांप्रदायिक प्रोफाइलिंग और हमले का यह दूसरा ऐसा उदाहरण है, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधी भाई-बहनों (राहुल और प्रियंका गांधी) को यूपी में राजनीतिक आधार ढूंढने के लिए मदद करने में व्यस्त हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.