हिंसा भड़काने के आरोप में मिथुन चक्रवर्ती और दिलीप घोष के खिलाफ केस दर्ज

हिंसा भड़काने के आरोप में मिथुन चक्रवर्ती और दिलीप घोष के खिलाफ केस दर्ज

टीएमसी कार्यकर्ता की शिकायत पर फिल्म अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती और बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दोनों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 (ए), 504 और 505 के तहत केस दर्ज किया है।

खबरों के मुताबिक, टीएमसी कार्यकर्ता मृत्युंजय पॉल ने दो दिन पहले इन दोनों नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती और दिलीप घोष ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में हिंसा और क्रूरता फैलाने के लिए उकसाया है।

ये भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना मरीजों के इलाज में हो रहा गोमूत्र और उससे बनी दवाओं का इस्तेमाल

कोलकाता पुलिस ने पॉल की शिकायत पर रविवार को दोनों नेताओं के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया। माना जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से इस कार्रवाई को बदले राजनीति से जोड़ा जाना तय है। उल्लेखनीय है कि चुनाव के बाद से राज्य में लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं।

हिंसा भड़काने के आरोप में मिथुन चक्रवर्ती और दिलीप घोष के खिलाफ केस दर्ज

भाजपा लगातार दावा कर रही है कि टीएमसी कार्यकर्ता लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं को चुनाव के बाद से निशाना बनाया जा रहे हैं। हालांकि, दोनों तरफ से लोग मार गए हैं। ऐसे में टीएमसी कार्यकर्ता पॉल ने अपनी शिकायत में इन हिंसा के लिए बीजेपी बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष और मिथुन चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: फिलिस्तीनियों पर इसराइल ने फिर की हिंसक कार्रवाई, तुर्की-सऊदी ने की निंदा

मृत्युंजय पॉल ने अपने बयानों में दिलीप घोष और मिथुन चक्रवर्ती के कई कथित बयानों का हवाला दिया है। पुलिस शिकायत में कहा गया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ताओं के घरों को जला दिया और तहस-नहस कर दिया है और टीएमसी कार्यकर्ता सड़कों पर बेघर और असहाय घूम रहे हैं।

अपनी शिकायत में टीएमसी कार्यकर्ता पॉल ने आगे कहा है कि पश्चिम बंगाल ने हिंसा के जिस दौर को देखा उसके लिए सीधे तौर पर इन दोनों नेताओं के बयान जिम्मेदार हैं। ये लोग अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.