‘ए सूटेबल ब्यॉय’ वेब सीरीज पर मचा बवाल, मंदिर में किसिंग सीन को लेकर दर्ज हुआ मुकदमा

‘ए सूटेबल ब्यॉय’ वेब सीरीज पर मचा बवाल, मंदिर में किसिंग सीन को लेकर दर्ज हुआ मुकदमा

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘ए सूटेबल ब्यॉय’ वेब सीरीज के कुछ सीन पर आपत्ति जताई है। उन्होंने वेब सीरीज जारी करने को बेहद आपत्तिजनक बताया है। उन्होंने इस मामले में पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। नेटफ्लिक्स पर आए इस वेब सीरीज में तब्बू और ईशान खट्टर मुख्य भूमिकाओं हैं।

दरअसल, वेब सीरीज में मंदिर में दर्शाए गए एक किसिंग सीन पर नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘ए सूटेबल ब्यॉय’ नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।”

मिश्रा ने कहा कि परीक्षण कर पुलिस अधिकारी बताएंगे कि संबंधित ओटीटी प्लेटफार्म और फिल्म के निर्माता निदेर्शक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। गृह मंत्री के मुताबिक, ‘ए सूटेबल ब्यॉय’ वेब सीरीज में एक धार्मिक स्थल पर आपत्तिजनक दृश्यों का समावेश किया गया है।

वहीं, वेब सीरीज को लेकर भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े गौरव तिवारी ने भी निशाना साधा है। उन्होंने राज्य के रीवा में इसके खिलाफ उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाई है। गौरव तिवारी ने ट्वीट कर बताया, ”अपने ‘ए सूटेबल ब्यॉय’ कार्यक्रम में नेटफ्लिक्स ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूं शूट किए गए? मैने रीवा में इस मामले पर एफआईआर दर्ज करा दी है।”

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, “मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको नेटफ्लिक्स? हिंदूओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। माफी माँगनी पड़ेगी।”

एक अन्य ट्वीट में गौरव तिवारी ने एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए लिखा है, “हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, यह मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। माफी मांगनी पड़ेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.