पुलिस ने कोर्ट को बताया, चुनाव में BJP ने हवाला का पैसा लगाया, 40 करोड़ काला धन खर्च किया

पुलिस ने कोर्ट को बताया, चुनाव में BJP ने हवाला का पैसा लगाया, 40 करोड़ काला धन खर्च किया

केरल विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले थ्रिसुर के हाईवे में हुई 3.5 करोड़ रुपये की चोरी का मामला दिन पर दिन उलझता ही जा रहा है। केरल पुलिस ने थ्रिसुर मामले में कोर्ट में चौंकाने वाली चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव से पहले अप्रैल महीने में कर्नाटक से अवैध तरीके से 40 करोड़ रुपये केरल लाए गए और इसे हवाला के जरिए केरल इकाई में अपने कई पदाधिकारियों को बांटे।

पुलिस का कहना है कि थ्रिसुर हाईवे से जिन पैसों की चोरी हुई, वह भी काले धन का हिस्सा थे। हालांकि, भाजपा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है। दरअसल, केरल पुलिस ने थ्रिसुर कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है उसके मुताबिक, कर्नाटक से केरल लाए जाने के दौरान 4.40 करोड़ की राशि कथित तौर पर तमिलनाडु के सलेम में भी लूटी गई थी।

लोकतांत्रिक युवा जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलीम मदूवर जिन्होंने प्रवर्तन निदेशालय से पहले केरल हाईवे डकैती केस की जांच की मांग की थी, उन्होंने ही शनिवार को तमिलनाडु के डीजीपी को सलेम की लूट के बारे में जांच करने को कहा।

ये भी पढ़ें: भारत को पहला ओलंपिक पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू कौन हैं?

मदूवर ने ये भी बताया कि अब तक तमिलनाडु पुलिस को इस चोरी हुई रकम की कोई जानकारी नहीं मिली है, जिससे साफ होता है कि 4.40 करोड़ की लूटी गई राशि काला धन थी। क्राइम ब्रांच ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि सलेम में जो पैसा चोरी हुआ, वह बेंगलुरु के रास्ते 6 मार्च को केरल लाया जा रहा था।

इसके करीब एक महीने बाद 3 अप्रैल को थ्रिसुर में 3.50 करोड़ रुपये की रकम की डकैती हुई। पुलिस का कहना है कि सलेम में जो रकम चोरी हुई थी, उसे संघ के एक कार्यकर्ता ए.के. धर्मराजन का करीबी हवाला डीलर धनराजन केरल ला रहा था। केरल के थ्रिसुर में हुई लूट के मामले में भी धनराजन को गवाह बनाया गया है।

पुलिस ने कोर्ट को बताया, चुनाव में BJP ने हवाला का पैसा लगाया, 40 करोड़ काला धन खर्च किया
केरल भाजपा के. अध्यक्ष के सुरेंद्रन

चार्जशीट में ये भी कोर्ट को बताया गया है कि अवैध तरीके से जुटाए गए 40 करोड़ रुपये में 17 करोड़ रुपये सीधे धर्मराजन, धनराजन और अन्य लोग केरल लेकर आए। इसके अलावा 23 करोड़ रुपये कोझिकोड में हवाला एजेंट्स के जरिए लाए जाने थे।

ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने किया अपने पति का बचाव, पोर्न प्रोडक्शन को लेकर कही ये बातें

पुलिस चार्जशीट में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के सुरेंद्रन और पार्टी के प्रदेश संगठन महासचिव एम. गणेशन पर कैश लेन-देन की जानकारी रखने का आरोप लगा है। इसके अलावा सुरेंद्रन पर धर्मराजन से भी करीबी रिश्ते होने का आरोप है। बताया गया है कि 3 अप्रैल की सुबह जब थ्रिसुर में चोरी हुई, तो धर्मराजन लगातार सुरेंद्रन के बेटे केएस हरिकिशन के साथ संपर्क में था।

पुलिस का कहना है कि जो 3.50 करोड़ रुपये चोरी थ्रिसुर में हुई, उनमें से 1.46 करोड़ रुपये रिकवर कर लिए गए हैं। यह ज्यादातर करेंसी या सोने के रूप में मिले हैं और ज्यादातर हिस्सा इस चोरी में गिरफ्तार किए गए 22 आरोपियों द्वारा खर्च कर दिया गया।

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने इसे सिरे से खारिज किया है। केरल इकाई के भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि असल में पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही थी और जिन लोगों को भी कानून की बुनियादी समझ है, वे जानते हैं कि जब ‘राजनीति से प्रेरित’ इस आरोपपत्र को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा तो क्या होगा?

ये भी पढ़ें: जंतर-मंतर पर कैसा चल रहा है किसान संसद, अब तक क्या-क्या हुआ?

उन्होंने से कहा, “विशेष जांच दल द्वारा दाखिल आरोपपत्र एक राजनीतिक साजिश है। ऐसा जान पड़ता है कि पुलिस आरोपी से पैसे बरामद करने की इच्छुक रही है। आरोपपत्र काफी हद तक राजनीतिक संकल्प जैसा प्रतीत होता है, जिसका मकसद भाजपा को बदनाम करना है।”

भाजपा नेता ने पुलिस पर भाजपा नेताओं से संबंधित कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) के दावे के फर्जी होने का आरोप लगाया और दावा किया कि जल्द ही वास्तविक सीडीआर जारी की जाएगी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.