हत्या की पैरवी करने का इनाम, BJP ने सूरजपाल अमू को बनाया प्रदेश प्रवक्ता

हत्या की पैरवी करने का इनाम, BJP ने सूरजपाल अमू को बनाया प्रदेश प्रवक्ता

हरियाणा भाजपा ने विभिन्न प्रकोष्ठों, विभागों में नई नियुक्तियां की हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी. धनखड़ ने अपनी टीम में तुजुर्बे को तवज्जो दी है। शुक्रवार को धनखड़ ने नई टीम घोषित कर दी, जिसमें विभिन्न नेताओं को प्रकोष्ठों में संयोजक व सहसंयोजक के साथ ही मीडिया विभाग में अहम दायित्व सौंपा गया है।

नई टीम में गुरुग्राम को अहमियत देते हुए धनखड़ ने 12 नेताओं को शामिल किया है। लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात ये कि करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अमू को प्रदेश प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में 8 प्रवक्ता बनाए गए हैं, जिसमें गुरुग्राम से सूरजपाल अमू को शामिल किया है। जबकि सुदश कटारिया को सह-प्रवक्ता बनाया है।

प्रदेशभर से 13 नेताओं को मीडिया विभाग में पैनलिस्ट की सूची रखा गया है। इनमें से छह गुरुग्राम से हैं। इनमें पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, पूर्व चेयरमैन जवाहर यादव, रमन मलिक, हुकुम सिंह भाटी, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव और शैलेंद्र पांडेय का नाम शामिल हैं।

हत्या की पैरवी करने का इनाम, BJP ने सूरजपाल अमू को बनाया प्रदेश प्रवक्ता

ये भी पढ़ें: मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

इसके अलावा एडवोकेट रजन राठी को विधि प्रकोष्ठ में सह-संयोजक बनाया गया है। वहीं, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ में सुनील राव को संयोजक, आर्थिक प्रकोष्ठ में रश्मि खेत्रपाल को संयोजक, स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ में अनिल यादव को सह-संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि पंचायती राज प्रकोष्ठ में कल्याण सिंह चौहान को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेश में 19 प्रकोष्ठ बनाए गए हैं, जिसमें 30 नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि बहुचर्चित खेड़ा खलीलपुर आसिफ हत्याकांड में पकड़े गए आरोपियों के समर्थन में बीते दिनों एक महापंचायत का आयोजित किया गया था। यह पंचायत हरियाणा के नूंह जिले के इंडरी गांव के संगम स्कूल में बीते रविवार को आयोजित की गई थी। जिसमें दिल्ली, यूपी, राजस्थान और हरियाणा जिले से हजारों की संख्या में लोग जुटे थे। इस महापंचायत की अध्यक्षता अरुण जैलदार ने की थी।

इंडरी गांव महापंचायत में न सिर्फ आसिफ के हत्यारों का छोड़ने की मांग की गई। बल्कि एक विशेष समुदाय को धमकाने और प्रड़ताड़ित करने का काम किया गया। महापंचायत का वीडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों वायरल हुआ था जिसमें करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अमू को यह कहते सुना गया कि वो हमारी अश्लील वीडियो बनाए और हम उनका ‘मर्डर’ भी न करें। बताया जा रहा है कि नूंह में आसिफ हत्याकांड में पकड़े गए आरोपियों को लेकर सूरजपाल अमू ने आयोजित महापंचायत को संबोधित किया था।

हत्या की पैरवी करने का इनाम, BJP ने सूरजपाल अमू को बनाया प्रदेश प्रवक्ता

ये भी पढ़ें: आसिफ हत्याकांड: करणी सेना के सूरजपाल अमू की खुली धमकी, बोला- हम हत्या करेंगे

वीडियो में सूरजपाल कहता है कि आसिफ जैसे लोग हमारी बहन बेटियों की अश्लील वीडियो बनाए और हम उनका मर्डर भी न करें। हमारे बच्चे निर्दोष हैं, उन्हें छोड़ा जाए। आश्चर्यजनक बात ये ही महापंचायत में उसकी बात को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। सोशल मीडिया में सूरजपाल के भाषण का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ। कई लोगों ने वीडियो को देखने के बाद सूरतपाल अमू की गिरफ्तारी की भी मांग की थी।

सूरजपाल वही शख्स है जिसने फिल्म ‘पद्मावती’ के रिलीज के दौरान जमकर हंगामा काटा था। करणी सेना का गठन 23 दिसंबर 2006 को राजपूतों को आरक्षण दिलाने के नाम पर जन्म हुआ था। यह संगठन सबसे अधिक 2008 में तब सुर्खियों में आई थी जब फिल्म ‘जोधा-अकबर’ की शूटिंग जयपुर में शुरु हुई थी। करणी सेना उस समय खूब हंगामा काटा था। तब सभी राजघराने करणी सेना के खिलाफ खड़े हो गए थे।

लेकिन तोड़फोड़ और हिंसा के डर से ‘जोधा-अकबर’ कभी राजस्थान में रिलीज नहीं हुई। यह पहला मौका था जब करणी सेना ने पूरे देश में अपना नाम सुर्खियों में लाने में सफल हुई थी। इसके बाद बॉलीवुड में जब भी राजपूतों पर फिल्म बनती, करणी सेना हंगामा शुरू कर देता है। हालांकि, इस संगंठन के लोगों पर समय-समय पर अवैध वसूली और गैर-कानूनी कामों में शामिल रहने के आरोप लगते रहे हैं। हाल ही में करणी सेना प्रमुख सूरजपाल अमू के बड़े बेटे अनिरुद्ध राघव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहते थे। गाजियाबाद जिले में वह भाजपा युवा मोर्चा में सक्रिय थे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.