अरबाज खान ने नेपोटिज्म, ड्रग्स और ट्रोलिंग को लेकर बयान किया दर्द

अरबाज खान ने नेपोटिज्म, ड्रग्स और ट्रोलिंग को लेकर बयान किया दर्द

बॉलीवुड एक्टर और फिल्म मेकर अरबाज खान ने एक इंटरव्यू में बताया है कि किस तरह से उन्हें सुशांत सिंह राजपूत के केस में सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया और इसका उनपर क्या असर पड़ा है? इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड नेपोटिज्म, नार्कों टेस्‍ट को लेकर भी बातें की। अरबाज खान ने कहा कि लगातार ट्रोलिंग के कारण कई कलाकारों को न केवल प्रोफेशनल बल्कि व्यक्तिगत मानसिक तौर पर भी नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने बीते साल को लेकर कहा, ”ट्रोलिंग ने बहुत सारे लोगों को बर्बाद कर दिया। ट्रोलर्स ऐसा कर क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे थे और वे किसके नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे? ये पता नहीं। लेकिन इससे बहुत से लोगों को बर्बाद किया। जो इससे निकलना जानते थे वह बाहर निकल गए लेकिन जिन्हें नहीं पता था वो था वह वाकई में डूब गए। इससे बहुत से लोगों को इससे मानसिक क्षति और पेशेवर क्षति हुई है और यह निराधार है। जब देश में अदालतें हैं तो हम मीडिया में लोगों का सर्च कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: जब सोमी अली ने कहा, न जाने मेरे बाद सलमान खान के कितनों से अफेयर है!

बीते साल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अरबाज खान ने मुंबई के सिविल कोर्ट में सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। दरअसल, सोशल मीडियापर कुछ लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत और उनकी मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में उनकी संलिप्तता का आरोप लगाया था। जिसक बाद अरबाज, और उनकी फैमली को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। यही नहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने उनपर भाई-भतीजावाद, पक्षपात और गुंडागर्दी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद अरबाज ने मुंबई के सिविल कोर्ट में सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया थे।

अरबाज ने इंटरव्यू के दौरान आगे कहा, “पिछले डेढ़ साल में जो हुआ वह फनी था। क्योंकि बिना किसी आधार पर किसी को कुछ भी कह देना और उसे ही गुनहगार मान लेना फिर बाद में जानबूझ कर ऐसी प्रतिक्रिया देना जो काफी दर्द देने वाला हो, ये सब केवल एक प्रवृत्ति है एक जैसे लोगों की। या यूं कहें तो ये एक झूंड है ऐसी मानसिकता रखने वालों की। ऐसे लोगों के बीच में रहना बेहद कठिन है।”

ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा पर सागरिका सोना, पूनम पांडे और शर्लिन चोपड़ा ने लगाया था आरोप

ड्रग्स मामले में कई अभिनेता और अभिनेत्रियों को एनसीबी द्वारा भेजे गए समन को लेकर जब इंटरव्यू में पूछा गया तब अरबाज ने कहा, “कलाकारों के बारे में झूठ लगातार फैलाया जाता था, सोशल मीडिया ट्रोलिंग ऑर्गेनिक नहीं लग रही थी, बल्कि बॉलीवुड सितारों को नीचे दिखाने के लिए पहले फिक्स की गई कोई योजना थी।” अभिनेता ने कहा कि सच्चाई के लिए कोई सम्मान नहीं था और केवल अभिनेताओं को गाली देने पर जोर दिया गया था। वह आगे कहते हैं कि यहां तक कि उनके रिश्तेदार भी उनसे पूछने के लिए फोन करते थे कि क्या यह वास्तव में ‘सच्चाई’ है। लोग फोन करके पूछते, “क्या अरबाज ने ऐसा किया? तब आपको एहसास होता है कि लोग इसे गंभीरता से लेते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि यह जानबूझकर किया गया है क्योंकि ऐसा नहीं हो सकता है कि चीजें सौ साल से हो रही हैं और एक साल में अचानक सब कुछ बदल गया। इसे उकसाया गया है, शायद पहले से प्लान किया गया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.