वसुंधरा राजे को छोड़ BJP के सभी बड़े नेता दिल्ली तलब, राजस्थान में राजनीतिक हलचल तेज

वसुंधरा राजे को छोड़ BJP के सभी बड़े नेता दिल्ली तलब, राजस्थान में राजनीतिक हलचल तेज

नई दिल्ली: राजस्थान में फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश के सभी बीजेपी नेताओं को दिल्ली तलब किया है। लेकिन शुक्रवार को बुलाए बैठक में वसुंधरा राजे को दूर रखा गया है। इस घटना के बाद राजस्थान में सियासी चर्चाएं तेज हो गई है।

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और विधानसभा में उप-नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर जेपी नड्डा से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। जेपी नड्डा की ओर से अचानक बुलाई बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: फिरोजाबाद लव जिहाद: लड़की ने कोर्ट में धर्मांतरण से किया इनकार, बोली- मर्जी से घर छोड़ा

जब पिछली बार पार्टी के नेता दिल्ली पहुंचे थे तब राजस्थान में कांग्रेस का सियासी संकट शुरू हुआ था। विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों में यह चर्चा का विषय बन गया है कि आखिर जेपी नड्डा ने प्रदेश के इन तीनों नेताओं को दिल्ली क्यों बुलाया है? कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा के इस मीटिंग के बाद गहलोत सरकार को फिर से गिराने की कोशिश की जाएगी।

हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि ये सामान्य बैठक है और राज्य में विधानसभा के तीन उप-चुनाव होने हैं। निकायों के भी इसके अलावा चुनाव होने हैं। पुनिया का कहना है कि इन सभी चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में यह बैठक बुलाई गई है।

ये भी पढ़ें: पार्टी करती नजर आईं रिया चक्रवर्ती, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने किया ट्रोल

लेकिन जिस तरह से वसुंधरा राजे को बैठक से दूसर रखा गया है कि उससे लगता है कि सब कुछ साफ नहीं है। वसुंधरा को नहीं बुलाकर पार्टी ने साफ संदेश देने की कोशिश की है कि अब उनके के दिन लद गए हैं।

पिछले दिनों ही बीजेपी में वसुंधरा राजे के विरोधी नेता घनश्याम तिवाड़ी की वापसी हुई थी। वसुंधरा राजे के विरोध चलते घनश्याम तिवाड़ी की भाजपा में वापसी नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब माना जा रहा है कि राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा विरोधी खेमा मजबूत हो रहा है और घनश्याम तिवाड़ी की वापसी इसी ओर इशारा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.