स्वस्थ दिल के लिए खाओ ‘फॉर्च्यून’ कहने वाले गांगुली के सभी विज्ञापन पर हार्ट अटैक के बाद रोक

स्वस्थ दिल के लिए खाओ ‘फॉर्च्यून’ कहने वाले गांगुली के सभी विज्ञापन पर हार्ट अटैक के बाद रोक

मुम्बई: पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत की हुई थी जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जब यह बात लोगों को पता चला है कि गांगुली को हृदय संबंधी समस्या है तो सोशल मीडिया पर फॉर्च्यून ऑयल का मजाक उड़ाया जाने लगा। ट्रोलर गांगुली के विज्ञापन को ट्रोल करने लगे।

लेकिन अब उद्योगपति गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी विलमर ने अपने फॉर्च्यून कुकिंग ऑयल की सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दिया है। मालूम हो कि पिछले साल जनवरी को गांगुली को फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया था। जब कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लागू हुआ उस दौरान बनाए गए विज्ञापन में गांगुली हार्ट की देखभाल को बढ़ावा देने की बात कहते नजर आएं थे।

बता दें अडाणी कंपनी सरसों सोयाबीन, राइस ब्रान और मूंगफली का तेल बेचने के अलावा कंपनी Alife ब्रांड से साबुन और सैनिटाइजर भी बेचती है। इंडस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक, 12 लाख टन के ब्रैंडेड राइस ब्रान ऑयर मार्केट में फॉर्च्यून पहले स्थान पर है।

ये भी पढ़ें: अडाणी के खिलाफ वीडियो बनाना पड़ा महंगा, युवक पर कंपनी ने ठोका 5 करोड़ का मानहानि मुकदमा

जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर गांगुली की सेहत खराब होने के बाद जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं दूसरी तरफ फॉर्च्यून ऑयल का जमकर मजाक उड़ाया गया। इस काम में पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद भी पीछे नहीं रहे।

उन्होंने ट्विटर पर गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं तो दी साथ ही ब्रांड के कैंपेन की आलोचना भी की। साथ हीं गांगुली को सलाह भी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “दादा हमेशा जांचे परखे प्रोडक्ट्स को प्रमोट कीजिए। सचेत रहें और सावधान रहें। ईश्वर की कृपा बनी रहे।”

ये भी पढ़ें: देश के कई हिस्सों में बर्ड फ्लू का कहर, राज्य सरकारों ने जारी किया अलर्ट

बीते सोमवार को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल ने बयान जारी किया था कि गांगुली के दिल की नसों में बाकी ब्लॉकेज के लिए और एंजियोप्लास्टी नहीं की जाएगी, क्योंकि वह पहले से काफी बेहतर हैं।

गौरतलब है कि सौरव गांगुली की तबीयत बीते शनिवार यानी 2 जनवरी की सुबह अचानक खराब हो गई थी। खबरों के मुताबिक, गांगुली अपने घर के जिम में वर्कआउट कर रहे थे। उसी दौरान उनके सीने में दर्द हुआ। इसके बाद परिजनों ने उन्हें तुरंत कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.