चुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा दाव, कहा- देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली

चुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा दाव, कहा- देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का एलान किया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की यूपी में सरकार बनी तो लोगों को बिजली मुफ्त दी जाएगी। अखिलेश ने चुनाव से ठीक पहले ये बड़ा दांव खेला है।

सपा प्रमुख ने कहा, “समाजवादी पार्टी कल से इसका अभियान चलाने जा रही है कि जो लोग 300 यूनिट फ्री बिजली चाहते हैं वह लोग रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म भरें। इसलिए यह अपील है जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है उनके बिजली बिल पर जो नाम लिखकर आता है वही नाम लिखवाए।”

उन्होंने इसके आगे कहा, “जिनके पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो भविष्य में लेने वाले हैं वह लोग आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही लिखवाएं। 300 यूनिट फ्री बिजली देने का अभियान कल से शुरू होने जा रहा है अपना नाम लिखवाए 300 यूनिट फ्री बिजली पाएं।”

ये भी पढ़ें: रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और सुपरस्टार धनुष होंगे अलग, 18 साल पहले की थी शादी

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सबसे ज्यादा दागी लोगों को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि हम चुनाव आयोग से रथ चलाने की अनुमति मांगेंगे। इसके साथ ही डोर टु डोर और ऑनलाइन अभियान भी चलेगा।

अखिलेश यादव ने सपा की मान्यता रद्द करने को लेकर दर्ज याचिका के सवाल पर कहा कि पहले भाजपा की मान्यता रद्द करें क्योंकि मुख्यमंत्री पर भी आपराधिक मुकदमा दर्ज है। डिप्टी सीएम पर भी मुकदमा है। उन्होंने कहा कि सपा के कई लोगों पर झूठे मुकदमे हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं पर भी मुकदमे दर्ज हैं।

क्रिसमस आते ही कोराना की याद आई, संक्रमण रोकने के लिए लखनऊ में धारा 144 लागू

फिर सपा नेता ने कहा कि रामपुर आए एक जिलाधिकारी ने खुद के आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए मनमाने तरीके से मुकदमे लगाए। उसी कड़ी में नाहीद हसन पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है। अब्दुल्ला आजम को फंसाने में कांग्रेस और भाजपा दोनों थी। बता दें कि अखिलेश के प्रेस कांफ्रेंस में स्वामी प्रसाद मौर्य और अब्दुल्ला आजम भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: टेलीप्रॉम्पटर ने कराई PM मोदी की फजीहत, राहुल गांधी ने किया तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोगों ने किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने का वादा किया था पर अभी तक नहीं हुई और जब किसान आंदोलन कर रहे थे तब वो किसानों को आतंकवादी कह रहे थे। जिन लोगों को किसान आतंकवादी लगते हैं वो अन्न खाना बंद कर दें।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.