कोरोना किट घोटाला: अकाली दल का विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में सुखबीर सिंह बादल

कोरोना किट घोटाला: अकाली दल का विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में सुखबीर सिंह बादल

कोरोना किट घोटाला को लेकर मंगलवार को पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान कोरोना नियमों की खूब धज्जियां उड़ती देखी गई। इसी दौरान शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया। उनके नेतृत्व में विपक्ष मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ सिसवान में विरोध-प्रदर्शन कर रहा था।

सुखबीर सिंह बादल के अलावा अकाली दल और बसपा के कई कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है। दरअसल, मुख्यमंत्री के घर से कुछ दूरी पर अकाली दल और बीएसपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। अकाली दल कोविड किट घोटाले की जांच और कैप्टन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह को हटाने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘हसीन दिलरुबा’ की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीन राइटर का लेखिका को लेकर ‘सेक्सिस्ट’ कमेंट

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साढ़े चार साल के कार्यकाल में ये सबसे बड़ा प्रदर्शन है। कैप्टन सरकार पर अकाली दल ने कोरोना की वैक्सीन को प्राइवेट अस्पतालों को बेचकर मुनाफा बेचने का आरोप भी लगाया है। कैप्टन सरकार पर विपक्ष स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह को बचाने का आरोप भी लगा रहा है।

विपक्ष ने पूछता रहा है कि जो वैक्सीन सरकारी अस्पतालों को देने के लिए खरीदी गयी वो प्राइवेट अस्पतालों तक कैसे पहुंची? सुखबीर बादल ने इससे पहले कैप्टन सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि अगर 15 जून तक स्वास्थ्य मंत्री को नहीं हटाया तो उनका फार्म हाउस घेरने पहुंचे।

कोरोना किट घोटाला: अकाली दल का विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में सुखबीर सिंह बादल

उल्लेखनीय है कि अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके मद्देनजर एक नया सियासी समीकरण सामने आया है। 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सुखबीर बादल की अकाली दल और यूपी की पूर्व सीएम मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर लिया है।

ये भी पढ़ें: कुंभ: एक ही किट से जांच किए 700 सैम्पल, अब तक 4 लाख कोरोना रिपोर्ट निकला फर्जी

पिछले विधानसभा चुनाव में अकाली दल का भाजपा के साथ गठबंधन था। जो तीन कृषि कानून लाए जाने के कुछ दिन बाद टूट गया था।न बताया जा रहा है कि इस बार 117 पंजाब विधानसभा सीटों में से बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.