‘हसीन दिलरुबा’ की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीन राइटर का लेखिका को लेकर ‘सेक्सिस्ट’ कमेंट

‘हसीन दिलरुबा’ की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीन राइटर का लेखिका को लेकर ‘सेक्सिस्ट’ कमेंट

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज होते ही खूब सुर्खियां बटोर रहा है। फिल्म में तापसी एक नए अवतार में नजर आ रही हैं। इस फिल्म में तापसी के साथ विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन दोनों ही लीड रोल में हैं। फिल्म का निर्देशन विनिल मैथ्यू ने किया है। और इसे लिखा है कनिका ढिल्लन ने।

कनिका ने ही फिल्म का डायलॉग और स्क्रीनप्ले भी लिखा है। कनिका ढिल्लों की खूब तारीफ हो रही है। हालांकि, कनिका ने इससे पहले भी कई हिट फिल्में लिख चुकी हैं और वाहवाही भी बटोर चुकी हैं। लेकिन फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से कनिका की खूब सराहना हो रही है। ‘हसीन दिलरुबा’ का क्रेडिट भी उन्हें ही दिया जा रहा है। लेकिन, लगता है फिल्म के स्क्रीन राइटर नवजोत गुलाटी को ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रही।

'हसीन दिलरुबा' की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीनराइटर का लेखिका को लेकर 'सेक्सिस्ट' कमेंट

नवजोत गुलाटी ने राइटर कनिका को लेकर ‘सेक्सिस्ट’ कमेंट कर दिया है। जिससे सभी आपस में ही उलझ गए हैं। नवजोत गुलाटी ने कनिका को लेकर कहा, “अगर आप सेलिब्रिटी स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहती हैं तो किसी जान-पहचान के निर्माता से शादी कर लीजिए।”

ये भी पढ़ें: फिल्मों में मुसलमान और अरब को आमतौर पर बदमाश दिखाने की परम्परा क्यों रही है?

'हसीन दिलरुबा' की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीन राइटर का लेखिका को लेकर 'सेक्सिस्ट' कमेंट

नवजोत का इशारा कनिका ढिल्लों के पति हिमांशु शर्मा की ओर है। हिमांशु एक सेलिब्रेटेड राइटर हैं। हिमांशु आनंद एल. रा के करीबी दोस्त हैं। हिमांशु ‘हसीन दिलरुबा’ के निर्माताओं से भी एक हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ कनिका ने भी नवजोत गुलाटी का जवाब देते हुए कहा, “और श्रीमान नवजोत गुलाटी आप जैसे लेखकों के कारण, जो किसी चीज़ में अपनी मूर्खता दिखाते हैं, अन्य बहुत योग्य लेखकों को शीर्ष में जगह नहीं मिलती है जैसा कि उनका अधिकार है। शर्म की बात है!”

'हसीन दिलरुबा' की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीनराइटर का लेखिका को लेकर 'सेक्सिस्ट' कमेंट

इससे पहले भी एक अन्य ट्वीट में कनिका ने नवजोत गुलाटी के बयान की निंदा की थी। फिल्म की अभिनेत्री तापसी पन्नू को भी नवजोत गुलाटी का कमेंट पसंद नहीं आया। नवजोत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तापसी ने कहा, “किसी महिला और उसके काम का क्रेडिट उसे नहीं देना चाहिए, जहां या जिससे वह शादी करती है। आपके अंदर महिलाओं के लिए इतनी कड़वाहट है कि आप उसकी सफलता को हजम ही नहीं कर सकते।”

ये भी पढ़ें: तापसी पन्नू की ‘हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज, देखें सस्पेंस और रोमांस का तड़का

फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ 2 जुलाई को ओटीटी पल्टफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दिखाई जाएगी। इस फिल्म में उलझे हुए लव ट्राएंगल स्टोरी पर आधारित है।‘हसीन दिलरुबा’ की ट्रेलर में देखा जा सकता है कि तापसी प्यार, बदला और मर्डर के जाल में फंसी नजर आती है।

'हसीन दिलरुबा' की क्रेडिट पर विवाद, स्क्रीनराइटर का लेखिका को लेकर 'सेक्सिस्ट' कमेंट

फिल्म का ट्रेलर फैन्स को खूब पसंद आ रहा है, खासकर सस्पेंस। तापसी और विक्रांत मैसी की परफॉर्मेंस की भी खूब तारीफ हो रही है। वहीं, हर्षवर्धन राणे अपने फिटनेस से हर बार की तरह फैन्स को लुभाने में कामयाब हुए हैं। इसके अलावा फिल्म में ‘सीआईडी’टीवी शो के आदित्य श्रीवास्तव भी फिल्म का हिस्सा हैं जो पुलिस की भूमिका में नजर आएंगे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.