अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, 10 की हालत नाजुक

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, 10 की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। यहां जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोगों की हालत अब भी नाजुक है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। वहीं इस मामले में गांव के प्रधान रितेश उपाध्याय का कहना है कि ठेके से खरीदी शराब पीने के बाद 19 लोगों की मौत हुई है जबकि प्रशासन इस बात से साफ इंकार कर रहा है।

प्रशासन ने उस ठेके को सील कर दिया है, जहां से ग्रामीणों ने शराब खरीदकर पी थी। गौर करने वाली बात है कु यह ठेका थाने से महज तीन किमी की दूरी पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में एक और मस्जिद प्रशासन ने तोड़ी, ओवैसी ने बोला योगी सरकार पर हमला

मुख्यमंत्री ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, 10 की हालत नाजुक

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि गुरुवार देर शाम लोधा और खैर इलाके के अंडला, करसुआ, हैवतपुर गांव के लोगों ने अंडला स्थित देसी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पी। उसी रात एक-एक करके कई लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग गंभीर हैं।

ये भी पढ़ें: सीरिया में बशर अल-असद को भारी जीत, 95.1% वोट, विपक्षी ने चुनाव को बताया पाखंड

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सभी मृतक अंडला, करसुआ, हैवतपुर गांव के रहने वाले हैं। मृतकों में महेश, राजेश, राकेश, सुनील, जयपाल, बल्लन उस्ताद शामिल हैं। इस मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर डीएम चंद्र भूषण सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे। वहां गांव के लोगों से पूछताछ की।

चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि करसुआ गांव में दो लोगों की मौत, अंडला गांव में दो लोगों की मौत, गैस प्लांट में दो लोगों की मौत और एक मौत आने गांव में हुई है। वहीं, थोड़ी ही देर बाद अलीगढ़ रेंज के डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि आठ लोगों की मौत हुई है। और मौत का कारण ठेके से देशी शराब खरीदकर पीने की बात आई।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेससबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.