दोपहर 3 बजे तक पश्चिम बंगाल में 55.27 और असम में 47.10 फीसद मतदान

दोपहर 3 बजे तक पश्चिम बंगाल में 55.27 और असम में 47.10 फीसद मतदान

पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए आज शनिवार को पहले चरण के मतदात हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में जहां 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं वहीं असम की 47 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई है जो शाम के 6.30 बजे तक जारी रहेगी।

भारतीय निर्वाचन आयोग के मुताबिक, असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान में क्रमशः अपराह्न 3 बजे तक 47.10 फीसद और 55.27 फीसदी मतदान दर्ज हुए हैं। मतदान प्रतिशत को देखकर लगता है कि पश्चिम बंगाल के वोटरों में भारी उत्साह है।

हालांकि, राज्य की सत्तासीन पार्टी टीएमसी ने मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में टीएमसी सांसद डेरेक ओ. ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि वोटिंग के आंकड़े बदलना चुनाव आयोग के डेटा पर सवाल खड़े करता है।

ये भी पढ़ें: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटों में 62 हजार से अधिक केस, अब तक 1,61,240 की मौत

वहीं, दूसरी तरफ दूसरी बीजेपी ने सत्तादारी टीएमसी पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। सुवेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर दक्षिण कांथी में हमला हुआ है। खबरों के मे भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सात्सामल में शनिवार सुबह गोलीबारी की घटना हुई थी जिसमें दो जवान घायल हुए।

दोपहर 3 बजे तक बंगाल में 55.27 और असम में 47.10 फीसद मतदान
मतदान (फोटो सोर्स- ट्वीटर)

भाजपा जिलाध्यक्ष ने इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके कार्यकर्ता अरगोल पंचायत क्षेत्र में डर फैला रहे हैं। भाजपा की एक टीम इसे लेकर आज दोपहर 2 बजे चुनाव आयोग के पास जाएगी।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के बांग्लादेश दौरे का विरोध, अब तब हिंसक प्रदर्शनों में 5 लोगों की मौत

इस चरण में लगभत 73 लाख मतदाता हैं जो 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। इस चरण में अधिकतर वे सीटें हैं जो एक समय में नक्सलवाद से प्रभावित रही हैं। यह जंगलमहल क्षेत्र में पड़ती हैं।

मतदना के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है जो 7,061 मतदानस्थलों पर 10,288 मतदान बूथों पर पहरा देंगी। असम में वोटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन किया जा रहा है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक (@thenewsbatao) और ट्विटर (@news_batao) हैंडल से जुड़ें। आईडी पर क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.