उन्नाव में संदिग्ध हालत में मिलीं 3 लड़कियां, 2 की मौत, इलाके में तनाव

उन्नाव में संदिग्ध हालत में मिलीं 3 लड़कियां, 2 की मौत, इलाके में तनाव

उत्तर प्रदेश की उन्नाव जिले में बुधवार को तीन किशोरियों को एक खेत में बेहोशी की हालत में कपड़े से बंधा हुआ पाया गया। जिसमें से दो की मौत हो गई है। जबकि तीसरी लड़की का इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाद एक बार फिर तनाव पैदा हो गया है। यह घटना जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार रात को पेश आया।

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक सुरेशराव कुलकर्णी ने मीडिया को बताया, “यह असोहा थाना क्षेत्र का मामला है। तीन लड़कियां अपने ही खेत में बेहोशी की हालत में मिली थीं, और तीनों के हाथ बंधे हुए थे। उन्हें अस्पताल में भेजा गया था जहां दो युवतियों की मौत हो गई है। एक का इलाज चल रहा है।”

कुलकर्णी ने बताया, “प्रथम दृष्टया यही बात सामने आई है कि तीनों लड़कियां खेत में घास काटने गई थीं। जहर देने की बात सामने आई है। घटनास्थल पर झाग इत्यादि भी मिला है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।”

ये भी पढ़ें: एमनेस्टी इंटरनेशनल पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की कार्रवाई, 17 करोड़ की संपत्ति जब्त

बताया जा रहा है कि ये तीन लड़कियां बुधवार दोपहर को मवेशियों के लिए खेतों में चारा लेने गई थीं लेकिन जब देर शाम तक वो नहीं लौटीं। इसके बाद उनकी तलाश की गई। जिसके बाद तीनों लड़कियों को गांव के ही एक खेत में बेहोशी की हालत में पाया गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इन तीनों में दो सगी बहनें हैं जबकि एक उनकी चचेरी बहन है। दो सगी बहनों के भाई विशाल ने एक स्थानीय पत्रकार रवि को बताया, “तीनों लड़कियां चारा लेने के लिए गई थीं जब वो घर नहीं लौटीं तो उन्हें ढूंढने गए तो तीनों एक खेत में बेहोशी की हालत में कपड़े से बंधी हुई मिली थीं। तीन में से दो मेरी बहन हैं और एक चाचा की बेटी है। हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।”

उन्नाव में संदिग्ध हालत में मिलीं 3 लड़कियां, 2 की मौत, इलाके में तनाव

बीबीसी के मुताबिक, स्थानीय पत्रकार रवि ने बताया कि उन्नाव के जिला अस्पताल पुरुष के सीएमएस डॉक्टर बीबी भट्ट ने बताया कि जो एक लड़की जीवित बची है उसकी हालत बेहद गंभीर है। उन्होंने बताया कि लड़की को जब अस्पताल लाया गया तो उसके मुंह से झाग निकल रहे थे। और ऐसा लग रहा है कि कीटाणुनाशक खाने के बाद यह हुआ है।

ये भी पढ़ें: चीन ने उइगुर मुसलमानों के बाद अब उत्‍सुल समुदाय का उत्पीड़न शुरू किया

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी मामले को लेकर ट्विट किया है, “यूपी के उन्नाव की घटना बहुत भयावह है। दो दलित बच्चियों की लाश मिली है। एक जख्मी है। बच्ची को तत्काल एयर एंबुलेंस से एम्स, दिल्ली लाया जाए। हम अब किसी भी कीमत पर सरकार को हाथरस नही दोहराने देंगे। हमारी टीम मौके पर जा रही है। बहनों की सुरक्षा और सम्मान से कोई समझौता नहीं!”

स्थानीय पुलिस का कहना है कि वह मामले की तफ्तीश कर रही है कि लड़कियों ने किन परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाया है या फिर उन्हें किसी ने जहर दिया है। बगल के गांव से 4 लड़कों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.