योगी हुए कोरोना पॉजिटिव, 100 से अधिक श्रद्धालु और 20 संत-महात्मा भी संक्रमित

योगी हुए कोरोना पॉजिटिव, 100 से अधिक श्रद्धालु और 20 संत-महात्मा भी संक्रमित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बुधवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं।”

उन्होंने ये भी लिखा, “सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं। प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं। इस बीच जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं वह अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें।”

कल मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी। जिसमें अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस.पी. गोयल, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. अभिषेक कौशिक, निजी सचिव जय शंकर, निजी सहायक प्रताप और विशेष सचिव अमित कुमार सिंह के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कोविड-19 उछाल के बीच उत्पादन में आई गिरावट, बढ़ी बेरोजगारी और मंहगाई

योगी ने कल कहा था कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, इसलिए मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है और सभी कार्य वर्चुअली प्रारंभ कर रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 1,84,372 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,38,73,825 हो गई है। जबकि 1,027 नई मौतों के बाद कुल मौतों की आंकड़ा 1,72,085 हो गया है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 13,65,704 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,23,36,036 है।

ये भी पढ़ें: किसान करेंगे दिल्ली पर चढ़ाई, 1 मई से जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन सत्याग्रह

इसी बीच खबर है कि कुंभ में शामिल 100 से अधिक श्रद्धालु और 20 संत-महात्मा संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले 102 लोगों के पॉजिटिव होने की खबर आई थी। गौरतलब है कि सोमवार को कुंभ का सोमवती अमावस्या का दूसरा शाही स्नान था, जबकि मंगलवार को नव संवत्सर का स्नान था।

30 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने सोमवार वाले शाही स्नान में हिस्सा लिया था। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और मास्क लगाने जैसे उपायों की भारी कमी दिखी थी। खुद प्रशासन भी सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कराने से हाथ खड़े करते नजर आया था।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.