जो कहता था गंगा मैय्या ने बुलाया है, उसने गंगा माँ को रुलाया है

जो कहता था गंगा मैय्या ने बुलाया है, उसने गंगा माँ को रुलाया है

कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मरने वालों की तादाद भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ गंगा नदी में सैकड़ों शवों के मिलने के मामले भी लगातार आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार के कई जिलों में गंगा नदी में लाशें मिलने पर हर कोई हैरान हैं।

गंगा में ऐसे लाशों के मिलने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि माँ गंगा ने पुकारा है, रुलाया है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, “जिसने कहा गंगा ने उसे पुकारा, उसने गंगा माँ को रुलाया।”

ट्वीट करने के साथ ही उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की है जिसमें दावा किया गया था कि गंगा नदी के 1,140 किलोमीटर लंबे तट पर लगभग 2,000 शव मिले हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी उसी समाचार रिपोर्ट को संलग्न करते हुए एक ट्वीट किया है।

जो कहता था गंगा मैय्या ने बुलाया है, उसने गंगा माँ को रुलाया है

ये भी पढ़ें: गुजरात में ढाई महीने में 1 लाख 23 हजार 871 मौत, सरकारी खाते में केवल 4,218 दर्ज

उन्होंने लिखा है, “चारों और बिखरी 2,000 लाशें, सिसकती ज़िंदगी-थमी हुई सांसें, और.. गंगा मैय्या के न थम रहे आंसू और चीत्कार..पर..जिसने भगवा पहन यूपी की राजगद्दी ली, वो सत्ता के नशे में मदमस्त है, और..जो कहता था कि उसे गंगा मैय्या ने बुलाया है, वो दिल्ली के सिंहासन पर बैठ ठहाके लगा रहा।

राजद नेता लालू याव ने भी इसके लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, “2000 से अधिक शव गंगा में! इतनी ग़रीबी है कि मृतकों के परिजनों के पास जलाने के लिए लकड़ी और कफ़न ख़रीदने के पैसे नहीं है। इसलिए शवों को गंगा जी में बहा दे रहे है या दफ़न कर दे रहे है। कथित नीति आयोग सरकारी संपत्ति के एवज में इस पर भी कोई निजीकरण की योजना बनाने में व्यस्त होगा।”

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से यूपी और बिहार के गंगा के किनारे सैकड़ों शव मिल रहे हैं। तो कुछ शवों को किनारे में ही दफना दिया गया है।

प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.