पश्चिम बंगाल में 11:30 तक 36.2% मतदान, TMC का CRPF पर BJP के पक्ष में वोटिंग कराने का आरोप

पश्चिम बंगाल में 11:30 तक 36.2% मतदान, TMC का CRPF पर BJP के पक्ष में वोटिंग कराने का आरोप

देश में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के बीच आज शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 5वें चरण के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। इस चरण में 45 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। छह जिलों के कुल 342 उम्मीदवार मैदान में हैं। सुबह 11:30 बजे तक 36.2 फीसद मतदान हुए हैं।

आज जिन महत्वपूर्ण जिलों में वोटिंग हो रही हैं उसमें उत्तर 24 परगना, पूर्ब बर्धमान, नादिया, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जैसे नाम शामिल हैं। बीते चार चरण में कुल 135 सीटों का मतदान पहले ही हो चुका है।

इसी बीच कई बूथ पर टीएमसी ने अपने कार्यकर्ताओं को वोट नहीं करने देने का आरोप लगाया है। टीएमसी का आरोप है कि पूर्व बर्दमान जिले के बर्दमान दक्षिण विधानसभा के 213 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान वोटर्स को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए कह रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में मतदान जारी, TMC का CRPF पर BJP के पक्ष में वोटिंग कराने का आरोप

सीआरपीएफ के जवानों ने जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 157 पर एक दिव्यांग को मतदान करने से रोक दिया। टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मयनागुड़ी के बूथ नंबर 223 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बाधा डाला।

इतना ही नहीं नागराकाटा के 65 नंबर बूथ पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर टीएमसी के वोटर्स को वोटर लिस्ट में नाम रहते हुए भी इंफो स्लिप के बगैर वोट करने से रोक दिए जाने का आरोप भी टीएमसी ने आरोप लगाया है।

वहीं, टीएमसी मदन मित्रा ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय बलों ने पोलिंग बूथ के अंदर जाने से पहले उनकी जेब की तलाशी ली जिसमें देवी-देवताओं की तस्वीरें थीं। टीएमसी नेता ने कमरहट बूथ संख्या 165/166 पर कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे। हमें बूथ के अंदर जाने का अधिकार है।

पश्चिम बंगाल में मतदान जारी, TMC का CRPF पर BJP के पक्ष में वोटिंग कराने का आरोप

इतना ही टीएमसी ने पूर्वी बर्दमान जिले के मोंटेश्वर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदाताओं पर हमले का आरोप लगाया है। टीएमसी का कहना है कि सीआरपीएफ के जवानों ने मोंटेश्वर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 268, 273, 274, 275 और 276 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं पर हमला किया।

उल्लेखनीय है कि 5वें चरण का मतदान ऐसे समय में हो रहा है जब पश्चिम बंगाल समेत देशभर में कोरोना कोरोना का कहर जारी है। बीते 24 घंटों में 2 लाख 33 हजार से अखिक केस सामने आए हैं। जबकि 1,338 मरीजों की मौत भी हो गई है। पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में रिकॉर्डतोड़ वृद्धि हो रही है। एक दिन में यहां 6,910 नए केस सामने आए जबकि 26 की मौत हुई है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.