अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी को लेकर हंगामा जारी, राज्यसभा सोमवार तक स्थगित

अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी को लेकर हंगामा जारी, राज्यसभा सोमवार तक स्थगित

भाजपा नेता और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को लेकर संसद में शुक्रवार को भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा। आज एक तरफ हंगामे को देखते हुए लोकसभा को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। वहीं, दूसरी तरफ राज्यसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

वेंकैया नायडू ने टेनी के बर्खास्तगी के हंगामे पर कहा, “आज मैंने सदन के नेता और विपक्ष के कुछ वरिष्ठ सदस्यों के साथ बात की। मैं आप में से प्रत्येक से अपील करना चाहता हूं, कृपया यह देखने के लिए कुछ आम सहमति बनाएं कि सदन सामान्य रूप से कार्य करे। आपस में चर्चा को सुविधाजनक बनाने के लिए मैं सोमवार को होने वाली बैठक के लिए सदन को स्थगित कर रहा हूं।”

ये भी पढ़ें: अजय मिश्रा टेनी ने दी पत्रकारों को गाली, कहा- इन्हीं सा*** ने एक निर्दोष आदमी को फंसाया

इससे पहले कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लखीमपुर खीरी मामले पर चर्चा के लिए सदन में स्थगन प्रस्ताव पेश किया और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग की। जैसा कि मालूम है कि एसआईटी ने बीते दिनों अपनी रिपोर्ट में कहा गया था कि यह घटना एक ‘पूर्व नियोजित साजिश’ थी।

अजय मिश्रा टेनी ने दी पत्रकारों को गाली, कहा- इन्हीं सा*** ने एक निर्दोष आदमी को फंसाया

दूसरी तरफ, कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने लखीमपुर खीरी कांड पर चर्चा करने और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग के लिए राज्यसभा में कार्य स्थगित करने का नोटिस दिया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो!

उधर, आईयूएमएल सांसद अब्दुल वहाब ने केंद्रीय कैबिनेट की ओर से पारित उस प्रस्ताव पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और चर्चा की मांग की, जिसमें महिलाओं की शादी की न्यूनतम उम्र 18 से 21 साल तक बढ़ा दी गई थी।

माना जा रहा है कि सरकार की ओर से 20 दिसंबर को प्रोहिबिशन ऑफ चाइल्‍ड मैरिज एक्ट, 2006 (संशोधन) भी लाया जा सकता है। केंद्रीय कैबिनेट की ओर से महिलाओं की न्‍यूनतम वैवाहिक उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने का निर्णय लिया गया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.