कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो!

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो!

रेप को लेकर कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आर. रमेश कुमार का एक बयान विवादों में है। हालांकि, उन्होंने अब इसके लिए माफी मांगी है। दरअसल, गुरुवार को विधानसभा में उन्होंने कहा था, “जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो।”

रमेश कुमार इस बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रेप के बारे में मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए मैं सभी से ईमानदारी से माफी मांगता हूं। मेरा इरादा ऐसा नहीं था। मैं आगे से शब्दों का ध्यान रखूंगा।”

विधानसभा में दिए गए बयान का कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखा जा सकता है कि रमेश कुमार के बयान पर कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी उन्हें रोकने या इस पर कार्रवाई करने की बजाय हंस रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अजय मिश्रा टेनी ने दी पत्रकारों को गाली, कहा- इन्हीं सा*** ने एक निर्दोष आदमी को फंसाया

दरअसल, विधानसभा में किसानों की समस्याओं पर बहस के लिए विधायक अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी पर समय के लिए दबाव बना रहे थे। इसपर अध्यक्ष ने सवाल किया कि अगर सभी के पास समान समय होगा तो सत्र कैसे चल पाएगा?

कागेरी विधानसभा सदस्यों से सदन की कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलने की बात कर रहे थे। तभी कांग्रेस के पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने उन्हें टोकते हुए कहा, “देखिए, एक कहावत है- “जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो। आप एकदम इसी हालत में हैं।”

रमेश कुमार के इस बयान पर कर्नाटक विधानसभा में बैठे नेता हंसने लगते हैं। इतना ही नहीं अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी भी इस पर बयान पर कार्रवाई करने के बजाय खूब ठहाके लगाकार हंसते रहे। वीडियो सामने आने के बाद चारो ओर बवाल मचा हुआ है। लोग आलोचना कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा- जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो!

ये भी पढ़ें: अडानी पर फिदा कांग्रेस, अब राजस्थान सरकार ने आवंटित की 1600 हेक्टेयर जमीन

ऐसा नहीं है कि रमेश कुमार ने पहली बार विवादित बयान दिया है। इससे पहले 2019 में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कहा था कि वो खुद को एक बलात्कार पीड़िता की तरह महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा था कि उनकी हालत रेप पीड़िता जैसी है। बलात्कार सिर्फ एक बार हुआ था। उसके बाद अगर इसे वहीं छोड़ दिया होता, तो यह खत्म हो जाता। उन्होंने कहा था कि जब आप बलात्कार होने की शिकायत करते हैं, तो आरोपी को जेल में डाला जाता है। लेकिन अदालत में वकील सवाल करते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ और कितनी बार हुआ? ऐसे में बलात्कार तो एक बार होता है लेकिन कोर्ट में कई बार होता है। ऐसी ही मेरी हालत है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.