ट्विटर ने भी सरकार के सामने घुटने टेके, अब कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक किया

ट्विटर ने भी सरकार के सामने घुटने टेके, अब कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट को लॉक करने के बाद अब ट्विटर ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया है। कांग्रेस ने गुरुवार को बताया कि ट्विटर ने कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल @INCIndia को लॉक कर दिया है।

कांग्रेस ने इस बात की जानकारी अपने अधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए दी है। माना जा रहा है कि ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की है। इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध कर चुकी है।

ट्विटर ने भी सरकार के सामने घुटने टेके, अब कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को लॉक किया

ये भी पढ़ें: क्रांति सेना का तांडव, लव जिहाद के नाम पर मेंहदी सेंटर और ब्यूटी पार्लर की चेकिंग

कांग्रेस ने अपने फेसबुक पेज पर ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, “जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे। अगर बलात्कार पीड़िता बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो ये अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद…सत्यमेव जयते।”

कांग्रेस ने बुधवार देर रात को बताया कि पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट को लॉक कर दिया गया है। पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: भगवाधारी गुंडों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले SHO भारद्वाज को किया गया सस्पेंड

तंज करते हुए कांग्रेस के कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के इंचार्ज प्रणव झा ने ट्वीट किया है कि लॉर्ड नरेंद्र मोदी, जैक और ट्विटर ने रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन, सुष्मिता देव का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया है। कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज कराया है। सभी के साथ अन्याय के लिए लड़ाई जारी रखने वादा किया है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.