क्रांति सेना का तांडव, लव जिहाद के नाम पर मेंहदी सेंटर और ब्यूटी पार्लर की चेकिंग

क्रांति सेना का तांडव, लव जिहाद के नाम पर मेंहदी सेंटर और ब्यूटी पार्लर की चेकिंग

सावन के महीने में हरियाली तीज मनाया जाता है और महिलाएं इस दिन अपने हाथों में मेंहदी रचाती हैं। कई बार जिन दुकानों पर जाकर महिलाएं मेंहदी लगवाती हैं वे मुस्लिम भी होते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश में कुछ लोग इसे भी धार्मिक रंग दे रहे हैं।

दरअसल, मुजफ्फरनगर में हरियाली तीज को लेकर दक्षिणपंथी संगठन क्रांति सेना के लोग घूम-घूमकर दुकानों और ब्यूटी पार्लर में जाकर चेक कर रहे हैं कि महिलओं को मेंहदी लगाने वाला कोई मुसलमान तो नहीं हैं।

क्रांति सेना के लोगों ने मुस्लिम युवकों द्वारा महिलाओं को मेहंदी लगाने से रोकने के हुए शहर में चेकिंग अभियान शुरू किया है। ताज्जुब की बात ये है कि क्रांति सेना के लोग ये सब सरेआम बाजार में कर रहे हैं और पुलिस उन्हें रोक तक नहीं रही है।

ये भी पढ़ें: दो दिन पहले ही लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

अब सवाल ये उठता है कि क्या मुजफ्फरनगर में क्रांति सेना की कोई समानांतर सत्ता है? पहले ही क्रांति सेना ने घोषणा की थी कि हरियाली तीज के मौके पर पर मुस्लिम युवकों द्वारा हिन्दू महिलाओं के मेहंदी नहीं लगाने दी जाएगी।

इसी कड़ी में आज बुधवार को अनेक दुकानों पर क्रांति सेना के लोगों ने चेकिंग की। खबरों के मुताबिक, बिंदल बाजार नई मंडी में कुछ युवक महिलाओं के हाथों में मेहंदी लगाते मिले तो उनसे पूछताछ की गई तो वो हिंदू निकले ।

क्रांति सेना का तांडव, लव जिहाद के नाम पर मेंहदी सेंटर और ब्यूटी पार्लर की चेकिंग

संगठन के प्रदेश महासचिव मनोज सैनी ने सभी ब्यूटी पार्लर और अन्य दुकानदारों से अपील भी किया। उन्होंने कहा कि वे अपने यहां मुस्लिम युवकों से न तो मेहंदी लगवाएं ओर न ही बाल कटवाएं, क्योंकि मुस्लिम युवक बड़ी संख्या में लव जिहाद में शामिल रहते हैं। और मेहंदी लगाने की आड़ में वे हिंदू महिलाओं को लव जिहाद के जाल में फंसाते हैं।

ये भी पढ़ें: जिस मंदिर में लगा था मुसलमानों का प्रवेश वर्जित, वहां महंत पर जानलेवा हमला

सैनी ने कहा, “हम लोग एक मुहिम चला रहे हैं कि मुस्लिम युवक किसी महिला को मेहंदी न लगाएं, हमन दुकानदारों को पहले ही कहा था कि अपने यहां किसी मुस्लिम लड़के को न रखें। क्योंकि वो इसकी आड़ नें लव जिहाद को अंजाम दे सकते हैं।”

सैनी के अलावा जो लोग इस अभियान में शामिल हुए उनमें संगठन जिला अध्यक्ष डॉक्टर योगेंद्र शर्मा , महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पूनम अग्रवाल, जिला महासचिव राजेश कश्यप, शैलेन्द्र शर्मा, आशीष मिश्रा, भुवन मिश्रा, शेंकी शर्मा,अमित कश्यप, मोहित त्यागी और अमित बोबी के नाम शामिल हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.