त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, धन सिंह रावत हो सकते हैं उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, धन सिंह रावत हो सकते हैं उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज मंगलवार को शाम 4 बजे के बाद राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। माना जा रहा है कि अब उनकी जगह धन सिंह रावत को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनायाजा सकता है। खबर ये भी है कि बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

आज दोपहर बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार में जारी संकट के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने गवर्नर से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा सौंपने की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी अब धन सिंह रावत को सौंप दी गई है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम रावत के अलावा सरकार के वरिष्ठ मंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत और बंशीधर भगत मौजूद थे।

उल्लेनीय है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत से कुछ विधायक पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे। शीर्ष आलाकमान ने मुख्यमंत्री रावत को सोमवार को दिल्ली तलब किया था। खबरों के मुताबिक, रावत को राज्य के पार्टी विधायकों और सांसदों के एक वर्ग के भीतर पनप रहे असंतोष को लेकर दिल्ली बुलाया गया था।

इसी के संबंध में आलाकमान की ओर से एक ऑब्जर्वर कमेटी बनाई गई थी जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम बतौर ऑब्जर्वर शामिल थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट भाजपा आलाकमान को बीते दिन सौंपी थी।

इस पूरे घटनाक्रम में खास बात ये रही कि रावत को दिल्ली तलब किए जाने के पहले से राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय और कई विधायक कई दिनों पहले से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे। बीजेपी के संसदीय बोर्ड की आज 9 मार्च को दिल्ली में बैठक होने वाली थी जिसमें मसले पर बातचीत होने की संभावना थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.