मथुरा में तीन साधुओं के साथ जहरखुरानी, 2 की मौत, एक की हालत गंभीर

मथुरा में तीन साधुओं के साथ जहरखुरानी, 2 की मौत, एक की हालत गंभीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा में तीन साधुओं के साथ जहरखुरानी का मामला सामने आया है। घटना में दो साधुओं की मौत हो गई है वहीं तीसरे को गंभीर हालत में जिसा अस्पताल रेफर किया गया है। खबरों के मुताबिक, तीनों साधुओं के साथ गोवर्धन कस्बे के गिरिराज बाग के पीछे जंगल में बने आश्रम में यह मामला पेश आया।

घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा और एसएससी गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दो मृतक साधु गोपाल दास और श्याम सुंदर दास के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि गंभीर अवस्था में तीसरे साधु रामबाबू दास को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि तीनों साधु पिछले एक साल से गोवर्धन के गिरिराज बाग के पीछे बने एक आश्रम में भजन-साधना कर रहे थे। लेकिन अचानक चाय पीने से दो साधुओं की मौके पर ही मौत हो गई और तीसरे को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया, “दो साधुओं की मौत हो गई है। एक की तबीयत खराब है। हमने और एसएसपी ने स्थलीय निरीक्षण किया है, जिन दो साधुओं की मौत हुई है उनकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। एक साधु को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिसहाल पूछताछ की जा रही है।”

वहीं, घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसएससी गौरव ग्रोवर ने कहा, “थाना गोवर्धन से एक सूचना प्राप्त हुई कि यहां एक आश्रम जिसमें तीन साधु रहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से उनकी तबीयत खराब हो गई। बाद में बगल के लोगों ने देखा तो पता चला कि दो की मौत हो गई है और एक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया राम बाबू से बात करने पर यह पता चला कि तीनों व्यक्तियों ने चाय बनाई थी जिसके लिए दूध भी यहीं की गाय और बाकी सामग्री भी यहीं की इस्तेमाल की गई थी। उसके बाद उनकी तबीयत खराब हुई। कई टीमें जांच पड़ताल में लगी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.