श्रीनगर में सुरक्षा बलों की बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

श्रीनगर में सुरक्षा बलों की बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पंथचौक इलाके में सोमवार शाम को सुरक्षा बलों के एक बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। फायरिंग की इस घटना में 3 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 13 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह हमला जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर हुआ है।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, सभी घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इससे पहले, आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

दरअसल, सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए।

श्रीनगर में सुरक्षा बलों की बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

उल्लेखनीय है कि सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। रविवार को ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारा गया आतंकी समीर अहमद जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा बताया गया था।

जवान जिन्हें बनाया गया निशाना

1. एएसआई गुलाम हसन
2. कॉन्स्टेबल सज्जाद अहमद
3. कॉन्स्टेबल रमीज अहमद
4. कॉन्स्टेबल बिशम्भर दास
5. सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार
6. सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल विकास शर्मा
7. कॉन्स्टेबल अब्दुल मजीद
8. कॉन्स्टेबल मुदस्सिर अहमद
9. कॉन्स्टेबल रविकांत
10. कॉन्स्टेबल शौकत अली
11. कॉन्स्टेबल अरशीद मोहम्मद
12. कॉन्स्टेबल शफीक अली
13. कॉन्स्टेबल सतवीर शर्मा
14. कॉन्स्टेबल आदिल अली

वहीं, आतंकियों के हमले में शनिवार को दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकियों ने कायराना हरकत करते हुए बांदीपोरा के गुलशन चौक इलाके में पुलिस पार्टी को निशाना बनाया। इस हमले में मोहम्मद सुल्तान और फयाज अहमद नाम के दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए, इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.