डिप्टी CM रेस से सुशील मोदी बाहर, नीतीश मंत्रीमंडल में हो सकते हैं दो उप-मुख्यमंत्री

डिप्टी CM रेस से सुशील मोदी बाहर, नीतीश मंत्रीमंडल में हो सकते हैं दो उप-मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: बिहार में एनडीए के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। कल शपश ग्रहण समारोह का कार्यक्रम भी रखा गया है। आज जब नीतीश कुमार को एनडी विधायक दल का नेता चुना गया तो कहा जाने लगा कि नई सरकार में सुशील मोदी पहले की तरह उप-मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन जब एनडीए दल के सभी नेता राज्यपाल फागू चौहान से मिलने पहुंचे तो उसमें सुशील कुमार मोदी शामिल नहीं थे। उसके बाद कहा जाने लगा कि सुशील मोदी शायद उप-मुख्यमंत्री नहीं होंगे।

अब सुशील मोदी ने खुद ही संकेत दिए हैं कि वह इस बार उप-मुख्यमंत्री नहीं होंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।”

इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बताया कि भाजपा विधानमंडल का नेता तारकिशोर प्रसाद और उप-नेता रेणु देवी को चुना गया है। उन्होंने लिखा, “नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!”

सुशील कुमार ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा, “तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई!”

लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सुशील मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा है, “आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे, पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता।”

गिरिराज सिंह ने इसके बाद बीजेपी विधानमंडल दल का नेता तार किशोर प्रसाद को चुने जाने की बधाई देते हुए लिखा, “तारकिशोर जी आप आज विधानमंडल दल के नेता सर्वसम्मति से चुने गए है…आप सर्वसमाज को लेकर चलेंगे ऐसा मेरा विश्वास है…महादेव आपको सफलता दे।”

सुशील मोदी के ट्वीट से साफ लग रहा है कि वो इस बार डिप्टी सीएम नहीं होंगे। और दूसरा यह की शायद इसबार उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं। लेकिल गिरिराज के ट्वीट से साफ लग रहा है कि सुशील मोदी पार्टी आलाकमान के निर्णय के खुश नहीं हैं, शायद इसलिए उन्होंने ‘पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता’ जैसे शब्दों अपने ट्वीट में इस्तेमाल किया।

वहीं भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद तारकिशोर प्रसाद ने कहा, “मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे मैं अपनी क्षमता के अनुसार पूरी करूंगा।”

हालांकि, जब डिप्टी सीएम बनने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टाल दिया। उन्होंने कहा कि अभी मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.