शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण के बाद निधन

शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण के बाद निधन

शूटर दादी के नाम से मशहूर उत्तर प्रदेश के बागपत की चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन हो गया है। पिछले कई दिनों से शूटर दादी कोविड-19 संक्रमण के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं। वो 89 साल की थीं। उन्होंने नेशनल और राज्य लेवल पर निशानेबाजी में कई पदक जीते थे।

शूटर दादी बागपत के जोहड़ी गांव की रहने वाली थीं। उन्हें कुछ दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था। हाल ही में शूटर दादी और उनकी बहन प्रकाशी तोमर के जीवन पर ‘सांड की आंख’ नाम की फिल्म बनी थी, जिसमें एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने दोनों का किरदार निभाया था।

शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण के बाद निधन

बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चंद्रो तोमर के ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी गई थी। लिखा था- “दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉजिटिव हैं और सांस की परेशानी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हैं। ईश्वर सबकी रक्षा करे- परिवार।”

तापसी पन्नू ने चंद्रो तोमर के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, “आप हमेशा मेरी प्रेरणा रहेंगी…आप हमेशा उन लड़कियों में रहेंगी, जिनको आपने जीने की उम्मीद दी। मेरी प्यारी रॉकस्टार, जीत और प्यार हमेशा आपके साथ रहे।”

भूमि पेडनेकर ने भी उनके निधन पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा लिखा, “चंद्रो दादी के निधन की खबर सुनकर टूट गई हूं। ऐसा लग रहा है कि मेरा एक हिस्सा चला गया है। उन्होंने अपने खुद नियम बनाए और कई लड़कियों को उनको सपनों के रास्ते। उनके काम हमेशा जिंदा रहेंगे। परिवार को सांत्वना। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे उन्हें जानने और चंद्रो तोमर बनने का मौका मिला था।”

बता दें कि शूटर दादी चंद्रो तोमर ने जब निशानेबाजी को अपनाया तब उनकी उम्र 60 साल के करीब थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती। उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.