शाहनवाज हुसैन ने लिया वसीम रिजवी को आड़े हाथ, कहा- निंदनीय है याचिका

शाहनवाज हुसैन ने लिया वसीम रिजवी को आड़े हाथ, कहा- निंदनीय है याचिका

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने वसीम रिजवी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रिजवी के बयान पर घोर असहमति जताते हुए उसे कोरा बकवास बताया है।

उन्होंने कहा कि पवित्र कुरान शरीफ से कोई भी ‘आयत’ को हटाए जाने के वसीम रिजवी के विचार से हम सहमत नहीं है। भाजपा कुरान शरीफ समेत सभी पवित्र ग्रंथों का सम्मान करती है और किसी तरह की बकवास एवं छेड़छाड़ का घोर प्रतिकार करती है। इस तरह के बकवास की जितनी भी कड़ी निंदा की जाए वह कम है।

शाहनवाज हुसैन ने लिया वसीम रिजवी को आड़े हाथ, कहा- निंदनीय है याचिका

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना में भर्ती घोटाला, CBI को लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अधिकारियों पर भी शक

उन्होंने मंगलवार को कहा, “मैं वसीम रिजवी की उक्त याचिका की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। यह मेरी पार्टी का रूख है कि कुरान सहित किसी भी धार्मिक ग्रंथ के बारे में बेतुकी बातें कहना एक अत्यंत निंदनीय कार्य है।”

उन्होंने इस बात की भी सफाई दी कि भाजपा से वसीम रिजवी का दूर-दूर तक किसी तरह का कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। उन्होंने रिजवी के बयान पर घोर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस तरह का हरकत करने वालों को माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

ये भी पढ़ें: सीरियाई नागरिकों को यातनाएं दी गईं, पिंजरों में परेड कराई गई, कई हुए अपंग: UN

गौरतलब है कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान से 26 आयतें हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है। जिसके बाद से मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मुस्लिम समुदाय रिजवी के खिलाफ आक्रोशित है।

वसीम रिजवी ने अपनी याचिका में दलिल दी है कि कुरान की इन 26 आयतों से आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है। उनका कहना है कि मदरसों में बच्चों को कुरान की इन आयतों को पढ़ाया जा रहा है, जिससे उनका जेहन कट्टरपंथ की ओर बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.