चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज ‘कातिल हसीनाओं के नाम’?

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज ‘कातिल हसीनाओं के नाम’?

जी5 और जिंदगी फर्स्ट देसी नॉइर एंथोलॉजी सीरीज ‘कातिल हसीनाओं के नाम’ इन दिनों चर्चाओं में है। इस सीरीज को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है। यह सीरीज महिलाओं पर बेस्ड होगी, जिसमें उनकी अलग-अलग कहानियां अलग-अलग अंदाज में दिखाई जाएंगी।

‘कातिल हसीनाओं के नाम’ सीरीज में महिलाओं का बेबाक और बिंदास अवतार देखने को मिलेगा।सीरिज की खास बात ये है कि इसका निर्देशन ब्रिटिश-भारतीय डायरेक्ट मीनू गौड़ कर रही हैं। इसमें कई बड़े पाकिस्तानी स्टार्स लीड रोल में नजर आने वाले हैं।

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज 'कातिल हसीनाओं के नाम'?

कई हिट पाकिस्तानी सीरीयल्स में काम कर चुकी एक्ट्रेस सनम सईद के अलावा एहसान खान, शहरयार मुनव्वर, उस्मान खालिद बट, सलीम मैराज, सरवत गिलानी, फैजा गिलानी, सामिया मुमताज, महर बानो, इमान सुलेमान समेत कई जाने-माने कलाकार दिखाई देंगे।

खबरों की मानें तो ‘कातिल हसीनाओं के नाम’ सीरीज को हिट बनाने के लिए कई अलग-अलग फ्लेवर्स को कहानी में पिरोया गया है। सीरीज में प्यार,धोखा, नफरत, गुस्सा, बदला लेने की भावना को दमदर अंदाज में पेश किया जाएगा, जो ऑडियंस को खुद से बांधे रखने के लिए अहम माने जा रहे हैं।

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज 'कातिल हसीनाओं के नाम'?

सीरीज की निर्माता और निर्देशक मीनू गौड़ ने एक एंटरव्यू में सीरिज को लेकर कहा, “इस सीरीज का विचार ही मुझे उत्साहित कर देता है। इसकी कहानियां उन सभी पहलुओं को दिखाएंगी, जो महिलाओं के अंदर पनपती हैं, जिसमें प्यार, विश्वास, गुस्सा, बदला सभी देखने को मिलेंगे। इस सीरीज के माध्यम से सेक्सिजिम को ठीक करके फेमिनिस्ट में हाथ आजमाना है।”

इसमें सनम सईद काफी दमदार रोल में नजर आएंगी। भारत में लोग सनम सईद को ‘जिंदगी गुलजार है’, ‘कश्फ’, ‘मेरा नसीब’ जैसे कई पाकिस्तानी ब्लॉकबस्टर सीरीयल्स के लिए जानते हैं। सनम अपनी दमदार एक्टिंग से भारतीय फैंस के दिलों में खास जगह बना चुकी हैं।

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज 'कातिल हसीनाओं के नाम'?

यूं तो सनम अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना कम ही पसंद करती हैं। लेकिन पाकिस्तानी एक्ट्रेस समीना पीरजादा के एक टॉक शो में एक्ट्रेस ने एक बार अपनी निजी जिंदगी और लव लाइफ से जुड़ा ऐसा राज खोला था, जिसे सुनकर हर कोई एक पल के लिए हैरान रह गया था।

सनम ने शो में पहली बार अपनी पर्सनल लाइफ को लोगों के सामने रखा था। सनम ने इंटरव्यू में अपनी जिंदगी का गहरा राज खोलते कहा था कि उन्होंने अपनी बीमार माँ के साथ रहने के लिए अपने पति से तलाक ले लिया था। एक तरफ बीमार माँ और दूसरी तरफ तलाक का गम, सनम ने बताया कि वो समय उनकी जिंदगी के सबसे मुश्किल पलों में से एक था।

सनम सईद ने बताया था कि उन्होंने अपने बचपन के फ्रेंड फरहान हसन संग साल 2015 में शादी की थी। लेकिन अपनी बीमार माँ के इलाज और उनकी देखभाल के लिए सनम ने खुद ही अपनी शादी तोड़ दी थी।

सनम कहा था कि वह शादी के बाद दुबई में सेटल हो गई थीं। जहां वो अपनी एक्टिंग करियर को साइड में रखकर टीचिंग और फैमिली बनाने पर ध्यान देना चाहती थीं। शादी के बाद दुबई शिफ्ट हुए उन्हें कुछ ही समय हुआ था, तभी उनकी माँ बहुत ज्यादा बीमार हो गई थीं। ऐसे में सनम को लगा कि उन्हें उनकी माँ के साथ रहना चाहिए।

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज 'कातिल हसीनाओं के नाम'?

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि उनके हसबैंड फरहान हसन काफी सपोर्टिव थे। लेकिन शादी के शुरुआती दिनों में किसी भी कपल को साथ रहकर अपने रिश्ते मजबूत बनाने की जरूरत होती है, जो सनम उस वक्त नहीं कर पा रही थीं।

उन्होंने आगे कहा कि वह उस वक्त दिमागी तौर पर अपनी शादी पर काम करने के फ्रेम मे नहीं थीं। सनम उस समय सिर्फ काम करके अपनी माँ को सपोर्ट करना चाहती थीं। उस वक्त उनके हसबैंड उनकी प्राइऑरिटी लिस्ट में सबसे लास्ट में थे।

चर्चा में क्यों है पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की सीरिज 'कातिल हसीनाओं के नाम'?

सनम ने तब ये भी खुलासा किया था कि अपने हसबैंड को समय और प्यार न देने का उन्हें बहुत मलाल होता था। लेकिन उनके लिए उनकी बीमार माँ और उनकी सेहत सबसे ऊपर थी। ऐसे में सनम ने अपनी माँ के साथ रहने के लिए अपने हसबैंड संग अपना रिश्ता तोड़ दिया था।

हालांकि, सनम को पति को छोड़ने का काफी दु:ख भी हुआ। सनम ने बताया था कि वो अपने घर में सबसे बड़ी थीं और उनपर परिवार की जिम्मेदारी थी और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को चुना। लेकिन, सनम ने आगे चलकर जिस तरह से खुद को साबित किया वह काबिल-ए-तारीफ था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.