कौन हैं नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के पति असर मलिक?

कौन हैं नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के पति असर मलिक?

नोबेल पुरस्कार विजेता और सामाजिक कार्यकर्ता मलाला युसुफजई शादी के बंधन में बंध गई हैं। मलाला यूसुफजई ने 9 नवंबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर असर मलिक से शादी का एलान किया और निकाह की कुछ तस्वीरें साझा कीं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “आज का दिन मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं। हमने बर्मिंघम में अपने परिवारों के साथ घर पर एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया। कृपया हमें अपनी शुभकामनाएं दें। हम एक साथ जीवन बिताने के लिए उत्साहित हैं।”

मलाला यूसुफजई के पति असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के महाप्रबंधक हैं। इस मौके पर मलाला यूसुफजई ने पिंक वेडिंग ड्रेस पहनी थी जबकि असर मलिक ने थ्री पीस सूट चुना था।

ये भी पढ़ें: योगी ने मुजफ्फरनगर दंगा को बताया आन-बान-शान का मुद्दा, बिफरे ओवैसी

मलाला के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, “भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं, हम खुशी और कृतज्ञता से भरे हुए हैं।” मलाला यूसुफजई की दोस्त ने भी इंस्टाग्राम पर शादी समारोह की एक तस्वीरें शेयर की हैं।

असर मलिक ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक अलग फोटो शेयर किया है। मलाला यूसुफजई ने जून 2021 में वोग मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि फिलहाल उनका शादी करने का कोई इरादा नहीं है और न ही उनका बच्चे पैदा करने का इरादा है।

कौन हैं नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के पति असर मलिक?

नोबेल पुरस्कार विजेता कार्यकर्ता की उनकी टिप्पणियों के लिए चौतरफा आलोचना हुई थी और उनका नाम ट्विटर पर ट्रेंड हो गया था। इस पर मलाला के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने कहा था कि शादी को लेकर उनकी बेटी के बयान को इंटरव्यू के संदर्भ में साझा किया गया।

ये भी पढ़ें: सिद्धू के आगे झुकी कांग्रेस, AG का इस्तीफा मंजूर, DGP को भी बदलने की तैयारी

कौन हैं असर मलिक?

मलाला यूसुफजई के क्रिकेट के प्रति दीवानगी को अधिक लोग नहीं जानते हैं। उन्होंने अपने साक्षात्कारों में बार-बार खेल में अपनी रुचि व्यक्त की है। संयोग से, उनके पति असर मलिक क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ‘हाई परफॉर्मेंस’ जनरल मैनेजर हैं।

लाहौर के प्रसिद्ध एचिसन कॉलेज और फिर लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (एलयूएमएस) के स्नातक असर मलिक पीसीबी में शामिल होने से पहले पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स से भी जुड़े थे, जिसके लिए उन्होंने ‘प्लेयर डेवलपमेंट’ खेला था।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को बनाया गया T20 का कप्तान, कोहली को दिया गया आराम

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, लाहौर के रहने वाले असर मलिक को पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मैनेजर (हाई परफॉर्मेंस) ऑपरेशन नियुक्त किया गया है। उन्हें एलएमएस पाकिस्तान के संस्थापकों में से एक भी कहा जाता है।

एचिसन कॉलेज के स्नातक असर मलिक अतीत में कोका-कोला से भी जुड़े रहे हैं। वह लाहौर पैरागॉन स्कूल में पाठ्येतर गतिविधियों के विभाग के प्रमुख भी थे। असर ने 2012 में लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज से अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी।

कम उम्र में ही असर के पिता की मृत्यु हो गई। असर बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के बड़े फैन हैं। इससे पहले 2019 में वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने इंस्टाग्राम पर मलाला के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उनके अलावा पाकिस्तानी स्नाइपर सक्लेन मुश्ताक भी नजर आ रहे थे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.