कमला हैरिस की जीत पर प्रियंका चोपड़ा बोलीं- ‘लड़कियों बड़े सपने देखो’

कमला हैरिस की जीत पर प्रियंका चोपड़ा बोलीं- ‘लड़कियों बड़े सपने देखो’

मुंबईः यूएस इलेक्शन में जो बाइडेन ने जीत हासिल की। वे अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। इसके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति बनेगी। कमला हैरिस ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है, भरोसा जताने के लिए अमेरिकियों का धन्यवाद। उन्होंने कहा, “भले ही मैं अमेरिका की पहली उपराष्ट्रपति बनूंगी लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं।”

कमला हैरिस ने आगे कहा, “मैं जानती हूं कि आपके लिए पिछला समय काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। पिछले कुछ महीने आपके लिए काफी दुख और दर्द भरे रहे, लेकिन आपने इस समय को काफी साहस और दृढ़ता के साथ काटा है। आने वाले चार सालों के लिए आपने न्याय, समानता और जिंदगी में बड़े बदलाव के लिए वोट किया है।”

हैरिस ने आगे कहा कि वोट के जरिए आपने आशा, एकता, शालीनता, विज्ञान और सच्चाई को चुना है। आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए जो बाइडन को चुना है। वहीं जो बाइडन के जीतने के बाद हॉलीवुड और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा ने अपनी खुशी जताई है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने सभी वोटर्स को शुक्रिया कहा है।

प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, “अमेरिका ने रिकॉर्ड्स ब्रेक करने की बात की और अब रिजल्ट सामने आ चुका है। हर वोट की गिनती होती है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने वोट दिया और यह दिखाया कि डेमोक्रेसी कैसे काम करती है। यूएस में यह चुनाव देखना बहुत ही शानदार अनुभव रहा। चुने गए राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को बहुत-बहुत बधाई। पहली महिला उपराष्ट्रपति। लड़कियों बड़े सपने देखो, कुछ भी हो सकता है। अमेरिका को बधाई।”

बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनना यह पहला मौका है, जब कोई अश्वेत महिला को यूएस की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाई गई है।

चुनाव से संबंधित पहले ही विशेषज्ञों और एक्टिविस्टों ने अनुमान लगा लिया था कि कमला हैरिस को अश्वेत अल्पसंख्यकों के वोट मिलेगी। और ऐसा हुआ भी। उन्हें अश्वेत अल्पसंख्यकों से अच्छी तादाद में वोट मिले।

मालूम हो कि कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया की अमेरिकी सीनेटर ने सैन फ्रांसिस्को की पहली महिला जिला अटॉर्नी के रूप में काम की। कमला कैलिफोर्निया की पहली महिला थीं, जिन्हें अटॉर्नी जनरल चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.