संसद सत्र से निलंबन के विरोध में प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया संसद टीवी एंकर पद से इस्तीफा

संसद सत्र से निलंबन के विरोध में प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया संसद टीवी एंकर पद से इस्तीफा

संसद के मानसून सत्र में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी समेत 11 अन्य लोगों को राज्यसभा से निलंबन कर दिया गया। जिसके बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी के एक शो के लिए एंकर के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखकर उन्होंने इसका कारण भी बताया है।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पत्र में उन्होंने लिखा, “यह बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मैं संसद टीवी के शो ‘मेरी कहानी’ के एंकर के रूप में पद छोड़ रही हूं। मैं ऐसी जगह पर किसी पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हूं, जहां मेरे प्राथमिक अधिकार को ही छीना जा रहा है। यह हम 12 सांसदों के मनमाने निलंबन के कारण हुआ है। इसलिए, जितना मैं इस शो के करीब थी, उतना ही मुझे दूर जाना पड़ रहा है।”

ये भी पढ़ें: नागालैंड में भारी बवाल, फायरिंग में अब तक 13 की मौत, सुरक्षाबलों की गाड़ियां आग के हवाले

उन्होंने आगे लिखा, “इस निलंबन से मेरा सांसद ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब हुआ है। मुझे लगता है कि अन्याय हुआ है। लेकिन अगर सभापति की नजर में ये जायज है तो मुझे इसका सम्मान करना होगा।’

उल्लेखनीय है कि अगस्त में संसद के पिछले सत्र में हंगामा करने और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के कारण 12 विपक्षी सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो और सीपीआई और सीपीआई (एम) के एक-एक सांसद शामिल हैं। इस पर विपक्ष ने निलंबन को उच्च सदन द्वारा ‘अलोकतांत्रिक और प्रक्रिया के सभी नियमों का उल्लंघन’ करार दिया।

ये भी पढ़ें: भारत से 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं जाएगा अफगानिस्तान, पाकिस्तान ने दी अनुमति

बता दें फिलहाल ये सभी संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इनका कहना है कि निलंबन जब तक रद्द नहीं किया जाता तब तक हर दिन महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.