सिंघु बॉर्डर पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हजारों किसान बॉर्डर पर जमा हुए

सिंघु बॉर्डर पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हजारों किसान बॉर्डर पर जमा हुए

सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन जारी है। इसी बीच बुधवार शाम पुलिस ने वहां पर लाठी चार्ज किया। पुलिस की ओर से ‘हिंद मजदूर किसान समिति’ के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया है। कई लोग घायल हुए हैं।

दरअसल, मामला ये है कि सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा बर्बरता से मारे गए दलित लखबीर सिंह के परिवार के साथ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के हजारों की संख्या में किसान सिंघु बॉर्डर के तरफ बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि लखबीर की याद में एक शोकसभा करने चाहते हैं। फिलहाल, पुलिस ने इन्हें नरेला के पास रोक लिया है।

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों को खेल रत्न, 35 को अर्जुन अवार्ड की सिफारिश, देखें लिस्ट

संगठन के कार्यकर्ताओं की मांग है कि लखबीर सिंह के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी दिया जाए। खबरों के मुताबिक, किसान बॉर्डर पर धरना और हवन करने के लिए आगे बढ़ रहे थे तभी उन्हें रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

सिंघु बॉर्डर पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हजारों किसान बॉर्डर पर जमा हुए

जैसा कि मालूम है कि निहंगों ने कुछ दिन पहले बड़ी ही बेरहमी से लखबीर सिंह की हत्या कर दी थी। उनके हाथ-पैर काट दिए गए थे और एक बैरिकेट से लटका दिया था। मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी की गई है, लेकिन अभी भी ये मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: आर्यन खान की जमानत कल तक के लिए फिर स्थगित, जानें कोर्ट में आज क्या हुआ

अब इसी कड़ी में यूपी-उत्तराखंड के किसान लखबीर के लिए न्याय की मांग करते हुए आगे बढ़े रहे हैं। दूसरी तरफ, पुलिस को चिंता है कि दूसरे किसानों का यूं सिंघु बॉर्डर पर पहुंचना टकराव को और ज्यादा बढ़ा देगा।

माना जा रहा है कि सिंघु बॉर्डर पर कई महीनों से किसान विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में अब दूसरे राज्यों के किसानों का वहां पहुंचना स्थिति को नियंत्रण से बाहर कर सकता है। इसीलिए अभी पुलिस ने यूपी-उत्तराखंड से आ रहे किसानों को नरेला पर रोक दिया है। लाठीचार्ज हुआ है, लेकिन पुलिस कह रही है कि स्थिति अब काबू में है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.