आधी रात को PM मोदी के अकाउंट से ट्वीट, लिखा- भारत में अब बिटकॉइन वैध टेंडर…

आधी रात को PM मोदी के अकाउंट से ट्वीट, लिखा- भारत में अब बिटकॉइन वैध टेंडर…

जब हमलोग सो रहे थे देश के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट में सेंधमारी हो गई। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने रविवार तड़के ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट से ‘कुछ समय के लिए छेड़छाड़’ की गई थी।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी के निजी अकाउंट से रविवार देर रात करीब 2:11 बजे और 2:15 बजे बिटकॉइन से जुड़े एक जैसे दो ट्वीट किए गए। ट्विट में लिखा था- “भारत ने अब बिटकॉइन को वैध टेंडर के रूप में स्वीकार कर लिया है, सरकार आधिकारिक रूप से 500 बिटकॉइन खरीदेगी और उसे देश के सभी नागरिकों में बाँटेगी।”

आधी रात को PM मोदी के अकाउंट से ट्वीट, लिखा- भारत में अब बिटकॉइन वैध टेंडर...

ट्वीट में साथ ही एक संभावित स्कैम का लिंक भी लगा हुआ था। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैंडल से दोनों ट्वीट्स को कुछ मिनटों में हटा लिया गया। लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर उसका स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था। यह स्क्रीनशॉट #Hacked नाम से ट्रेंड कर रहा है।

हालांकि, ट्वीट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट से रविवार तड़के 3:18 बजे ट्वीट कर स्पष्टीकरण दिया गया है। PMO ने लिखा- “पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई थी। इस मुद्दे को ट्विटर के पास उठाया गया है और अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया। एक थोड़े अंतराल के दौरान अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई, इस दौरान किए गए ट्वीट को नजरअंदाज किया जाए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट से इस तरह की छेड़छाड़ के बाद ट्विटर पर भी लोग खूब अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने लिखा है- “गुड मॉर्निंग मोदी जी, सब चंगा सी?” वहीं, एक दुर्गेश तिवारी नाम के यूजर ने लिखा है, “तस्वीर 1… क्रिप्टो वालों की मेहनत, तस्वीर 2… PMO की मुस्तैदी।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सितंबर 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी व्यक्तिगत वेबसाइट और मोबाइल एप को एक अज्ञात समूह ने हैक कर लिया था। ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7.3 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.