सीमांचल में ओवैसी की पार्टी AIMIM को भारी बहुमत, 5 सीटों पर दर्ज की जीत

सीमांचल में ओवैसी की पार्टी AIMIM को भारी बहुमत, 5 सीटों पर दर्ज की जीत

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजिलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बड़ी जीत हासिल की है। लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम ने पांच सीटों पर जीत दर्ज किया है।

अमौर से अख्तरुल इमान ने जीत दर्ज की है। कोचाधामन से इजहार अस्फी, जबकि जोकीघाट सीट से तस्लीमुद्दीन के बेटे शाहनवाज आलम, बायसी से सैय्यद रुकनुद्दीन और बहादुरगंज से अंजार नईमी ने जीत दर्ज की है। बिहार में एआईएमआईएम ने 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, जिनमें से 14 उम्मीदवार सीमांचल इलाके की सीटों पर उतारे थे।

चार बजे तक आए रुझानों में ओवैसी की पार्टी पांच सीटों पर आगे चल रही थी। जबकि दो सीटों पर वह दूसरे नंबर पर थी। एनडीए को सीमांचल की 24 विधानसभा सीटों में से 11 सीटों पर बढ़त नजर आ रही है। सीमांचल की 24 सीटों में पर महागठबंधन की तरफ से आरजेडी 11, कांग्रेस 11, भाकपा-माले एक और सीपीएम ने एक सीट पर चुनाव लड़ी है।

वहीं, एनडीए की तरफ से भाजपा 12, जेडीयू 11 और मांझी हम एक सीट पर किस्मत आजमाई है। साल 2015 के चुनाव में सीमांचल इलाके में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। कांग्रेस ने यहां अकेले 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि जेडीयू को 6 और आरजेडी को 3 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.