RJD ने जारी की 119 उम्मीदवारों की लिस्ट, कहा- जीत के बाद भी DM नहीं दे रहे सर्टिफिकेट

RJD ने जारी की 119 उम्मीदवारों की लिस्ट, कहा- जीत के बाद भी DM नहीं दे रहे सर्टिफिकेट

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में पल-पल फेरबदल हो रहा है। एक तरफ एनडीए जीत का दावा कर रही है और नीतीश कुमार के आवास पर नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है। वहीं महागठबंधन की प्रमुख पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने 119 उम्मीदवारों की सूची जारी कर धांधली का आरोप लगाया है। आरजेडी का दावा किया है कि इन सभी सीटों पर उनके उम्मीदवार जीत रहे हैं लेकिन डीएम सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी लगातार धांधली की बात कहकर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है, “ये उन 119 सीटों की सूची है जहां गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है। रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें जीत की बधाई दी। लेकिन अब सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं। कह रहे है कि आप हार गए हैं। ईआईसी की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया। जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी।”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा है, “119 सीट जीतने के बाद टीवी पर 109 दिखाया जा रहा है। नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फोन कर धांधली करवा रहे है। फाइनल रिजल्ट आने और बधाई देने के अब अधिकारी अचानक कह रहे है कि आप हार गए है।”

एक दूसरे ट्वीट में पार्टी की ओर से लिखा गया है, ”नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको। किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे।”

वहीं नीतीश सरकार पर राजद नेता मनोज झा ने भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “नतीजा बदल रहा है महाराजगंज त्रिवेणीगंज कटिहार कई ऐसी जगह पर सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है और टालमटोल किया जा रहा है। माननीय नीतीश जी आप मुख्यमंत्री चंद घंटों के लिए हैं और अपने सर पर और कलंक मत पोतिए।”

मनोज झा ने आगे कहा, “मैं प्रशासन से कहना चाहता हूं कि आप निष्पक्ष तरीके से अपना काम कीजिए जीत हमारी ही होगी आप कितना भी विलंब कर लो बस मैं यही आग्रह करूंगा कि प्रशासन के तमाम लोग इस बात को समझें। चेतावनी देना हमारा काम नहीं है। प्रशासन से हम अपील कर रहे हैं कि निष्पक्ष काम करें।” राजद नेता ने आगे कहा कि प्रशासन गिनती में लगभग 10 सीटों पर देरी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.