ओवैसी का अमित शाह को चैलेंज, कहा- 1 हजार रोहिंग्या का नाम बताओ जो मतदाता सूची में हैं

ओवैसी का अमित शाह को चैलेंज, कहा- 1 हजार रोहिंग्या का नाम बताओ जो मतदाता सूची में हैं

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी के बीच रोहिंग्या को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। दरअसल, दिसंबर में हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव होने वाला है। इस चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), ओवैसी की एआईएमआईएम और बीजेपी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। आरोप-प्रत्यारोप और चुनावी वादों का दौर भी शुरू हो गया हैं।

इसी बीच हैदराबाद निकाय चुनाव में रोहिंग्या मतदाताओं का मुद्दा जोर पकड़ लिया है। इस मामले पर ओवैसी ने कहा कि अगर मतदाता सूची में 30,000 रोहिंग्या हैं तो गृह मंत्री क्या सो रहे हैं। यही नहीं उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी को चैलेंज किया है। ओवैसी ने कहा है कि आज शाम तक ऐसे एक हजार लोगों के नाम सार्वजनिक करें।

ये भी पढ़ें: सम्मानित हस्तियों को मकान खाली करने का आदेश, कलाकार बोले- हमें सरकार ‘अपमानित’ कर रही

क्या अमित शाह सो रहे हैं?

ओवैसी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”हैदराबाद के बीजेपी वालो, अगर खुजाए तो याद रखना कि खुजली आपको हो जाएगी, याद रखो। 30 हजार अगर रोहिंग्या का नाम वोटर लिस्ट में है तो फिर अमित शाह क्या कर रहे हैं? अमित शाह सो रहे हैं? होम मिनिस्टर हैं न, उनका काम है देखना कि 30-40 हजार रोहिंग्या का नाम कैसे आ गया। वोटर लिस्ट क्या अहमद बलाला ने क्या अपने दफ्तर में बनाए? बल्दिया में क्या हमने लिस्ट बनाते। अरे बीजेपी वालों अगर 40 हजार हैं और आप ईमानदार हो तो कल शाम तक हजार नाम बताओ रोहिंग्या के, बताओ मैं भी देखना चाह रहा हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि उनका इरादा नफरत फैलाने का है। यह लड़ाई हैदराबाद और भाग्यनगर के बीच है। यह अब आपकी जिम्मेदारी है कि कौन जीतेगा।

तेजस्वी सूर्या ने साधा था निशाना

सोमवार की शाम बीजेपी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या हैदराबाद पहुंचे थे। अपने प्रत्याशी के प्रचार करने के दौरान उन्होंने ओवैसी पर कई आरोप लगाएं। उन्होंने ओवैसी को जिन्ना का अवतार भी बताया।

ये भी पढ़ें: जल्द आएगा कोरोना की तीसरी लहर, वैक्सीन आने से पहले हो सकते हैं बुरे हालात: WHO

तेजस्वी सूर्या ने कहा था, “इनको (ओवैसी) दिया हर एक वोट भारत के खिलाफ है। इनके पुराने हैदराबाद के इलाके में अभी तक विकास हो नहीं पाया और ये लोग विकास की बात करते हैं। इनकी मुंह से विकास की बात सुनकर हंसी आती है। इन लोगों को विकास की जगह रोहिंग्या मुसलमान पसंद है।” उन्होंने कहा ये लोग जिन्ना की तरह ये लोग अलगवाद और कट्टरपंथ की भाषा बोलते हैं।

बता दें ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 1 दिसम्बर को 150 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जहां एक तरफ बीजेपी अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी है तो वहीं टीआरएस भी अपना वर्चस्व कायम रखना चाहती है। तो वहीं विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने टीआरएस की मदद की थी। लेकिन इस बार दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस भी यहां मजबूत दिख रही है। मालूम हो कि 2015 में हुए चुनावों में टीआरएस ने 150 सीटों में 80 सीट पर सफलता पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.