योगी से बोले ओवैसी, तुम्हारा नाम बदल जाएगा, लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं

योगी से बोले ओवैसी, तुम्हारा नाम बदल जाएगा, लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं

नई दिल्ली: हैदराबाद में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में हर पार्टी प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। बीजेपी के मैराथन प्रचार अभियान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गए। जहां उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किए जाने की बात कही। जिसपर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि तुम्हारा नाम बदल जाएगा, लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “बीजेपी के लोग कहते हैं यहां पर रहने वाले पाकिस्तान और अफगानिस्तानी रोहिंग्या हैं। बीजेपी के नेता हैदराबाद का नाम बदलना चाहते हैं। 1 दिसंबर को मजलिस को वोट देकर यहां की जनता इन लोगों को माकूल जवाब देगी।”

ओवैसी ने आगे कहा, “यूपी के मुख्यमंत्री यहां आकर कहते हैं कि हैदराबाद का नाम बदल देंगे। अरे क्या उन्होंने इस काम का ठेका ले रखा है।” उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर इन लोगों से पूछो कि ताजमहल किसने बनाया था तो ये लोग कहेंगे कि मुगल बादशाह ने नहीं बनाया था।

एआईएमआईएम नेता ने कहा, “बीजेपी के जितने लीडर है, चीफ मिनिस्टर हैं वो ये कह रहे हैं कि हैदराबाद का नाम बदल दिया जाएगा। मैं यहां कि आवाम से ये सवाल कर रहा हूं, क्या आप चाहते हैं कि हैदराबाद का नाम तब्दील कर दिया जाए? क्या आप हैदराबादा का नाम भाग्यनगर रखना चाहते हैं। अगर आप हैदराबाद के नाम को हैदराबाद रखना चाहते हैं तो मेरी आपसे गुजारिश है कि बीजेपी को शिकस्त दीजिए, मजलिस को कामयाब कीजिए।”

वहीं यूपी के सीएम योगी का कहना है, “लोग मुझसे पूछ रहे थे क्या हैदराबाद भाग्य नगर हो सकता है। मैंने कहा क्यों नहीं। हमने कहा देखिए, उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आई, हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया। इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया तो फिर हैदराबाद भाग्य नगर क्यों नहीं हो सकता? भाग्य नगर तो सम्पन्नता और का विकास का प्रतीक है।”

यही नहीं बिहार विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था, “एआईएमआईएम के एक विधायक ने जब संविधान की शपथ लेने की बात आई, तो उन्होंने हिंदुस्तान बोलने से इनकार कर दिया। हिंदुस्तान के नाम पर शपथ नहीं ली। हिंदुस्तान में रहेंगे, हिंदुस्तान का खाएंगे, लेकिन जब संविधान की शपथ हिंदुस्तान के नाम पर लेने की बात आएगी, तो हिंदुस्तान नाम बोलने में संकोच करेंगे, यही एआईएमआईएम की असलियत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.