लखीमपुर कांड को लेकर विपक्ष का संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च

लखीमपुर कांड को लेकर विपक्ष का संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च

लखीमपुर कांड को लेकर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार को गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुए संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च किया।

विपक्षी पार्टियों का कहना है कि मोदी सरकार को अजय मिश्रा टेनी को हटाना चाहिए ताकि किसानों के हत्या का सही तरीके जांच हो सके। विपक्ष का आरोप है कि सरकार संसद में इस मुद्दे पर बहस नहीं कराना चाहती। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी विरोध मार्च में हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: लोकसभा में चुनाव सुधार बिल पास, विपक्षी दलों ने किया विरोध

मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ” जिसके बेटे ने किसानों को मारा है, जीप के नीचे कुचला है। रिपोर्ट आई है कि ये एक साज़िश है। पीएम उस मंत्री के बारे में कुछ नहीं करते हैं। न मीडिया अपना काम कर रही है और न सरकार अपना काम कर रही है।”

लखीमपुर कांड को लेकर विपक्ष का संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च

उन्होंने आगे कहा, “आज हिंदुस्तान के एक मंत्री के बेटे ने किसानों को जीप के नीचे कुचलने का काम किया है। पीएम एक तरफ कहते हैं कि वो किसानों से माफी मांगते हैं और एक तरफ ऐसे मंत्री को कैबिनेट में रखते हैं।” उन्होंने बताया कि इसलिए सारा विपक्ष साथ आया है।

ये भी पढ़ें: मेट्रो मैन बोले- ‘हिंदुत्व’ से बाज आए BJP, कहा- ‘लव जिहाद’ कोई मुद्दा नहीं

उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हिंसा हुई थी। यहां 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि कई दूसरे लोग घायल हुए थे। आरोप है कि यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम में जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की जीप ने सड़क पर पैदल चलने वाले किसानों को पीछे से कुचल दिया था, जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई। कई जख्मी हो गए।

इसके बाद हिंसा भड़की और भीड़ ने कार के ड्राइवर, दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। इसमें एक पत्रकार की भी जान गई थी। इसके अलावा दो कारों को आग के हवाले कर दिया गया। मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था। आशीष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हाल ही में मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अदालत से कहा कि यह घटना एक पूर्व नियोजित साजिश थी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.