दिल्ली विश्वविद्यालय में 16 दिसंबर को होगा ओपन-हाउस डिस्कशन का आयोजन

दिल्ली विश्वविद्यालय में 16 दिसंबर को होगा ओपन-हाउस डिस्कशन का आयोजन

दिल्ली विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद के सहयोग से, एक ओपन-हाउस डिस्कशन का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करेगा और यह विभिन्न हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

राष्ट्रीय व्यावसायिक मानकों (5.20) और एनईपी 2020 के राष्ट्रीय परामर्श मिशन (पैरा 15.11), यह इन विषयों पर शिक्षकों के लिए इनपुट, सुझाव, प्रतिक्रिया आमंत्रित करने का एक प्रयास है।

दिल्ली विश्वविद्यालय में 16 दिसंबर को होगा ओपन-हाउस डिस्कशन का आयोजन

एनपीएसटी को शिक्षक शिक्षा में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एनएमएम शिक्षा परिदृश्य में विभिन्न हितधारकों के लिए एक गाइड के रूप में सेवा करने का प्रयास करता है, सिस्टम के भीतर उपलब्ध विशेषज्ञता का लाभ उठाने के समाधान के रूप में सलाह की खोज करता है।

यह आयोजन गुरुवार 16 दिसंबर, 2021 को सुबह 9:30 पूर्वाह्न से 5:30 पूर्वाह्न तक कांफ्रेंस सेंटर, नॉर्थ कैंपस, दिल्ली विश्वविद्यालय, में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में दो सत्र होंगे।

जिनमें से प्रत्येक क्रमशः एनपीएसटी और एनएमएम पर विचारों के आदान-प्रदान पर केंद्रित होगा। इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफलॉन्ग लर्निंग, दिल्ली विश्वविद्यालय को इस कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.