नीतीश कुमार ने ली बिहार के सातवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ

नीतीश कुमार ने ली बिहार के सातवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ

पटना: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता नीतीश कुमार ने आज यानी सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस मौके पर मौजूद रहे। लेकिन मेहमानों की लिस्ट की पहली पंक्ति में सुशील मोदी मौजूद नहीं हैं।

तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश के बाद मंत्री पद की शपथ ली। चौथी बार कटिहार से जीते तारकिशोर डिप्टी सीएम होंगे। उन्होंने मिथिला का पाग पहनकर शपथ ली। 

बेतिया से बीजेपी की विधायक रेणु देवी ने मंत्री पद की शपथ ली। उन्हें भी डिप्टी सीएम बनाया गया है। वह नीतीश सरकार में 2005 से 2009 तक मंत्री रही हैं। अभी बीजेपी विधायक दल की उपनेता बनाई गई हैं।

तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के बाद बिजेंद्र प्रसाद यादव ने शपथ ली। उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। सुपौल से जीते बिजेंद्र प्रसाद नीतीश कुमार के करीब माने जाते हैं। इससे पहले नीतीश मत्रिमंडल में वो ऊर्जा विभाग संभाल चुके हैं। इस बार सरायरंजन से जीतकर आए और जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके विजय चौधरी को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद रविवार को उन्होंने राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि एनडीए विधानमंडल दल के नेता के तौर पर उन्हें चुने जाने की जानकारी उन्होंने राज्यपाल को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.