पंजाबी एक्टर दीप सिंह सिद्धू समेत सिख फॉर जस्टिस से जुड़े 40 लोगों को NIA ने भेजा समन

पंजाबी एक्टर दीप सिंह सिद्धू समेत सिख फॉर जस्टिस से जुड़े 40 लोगों को NIA ने भेजा समन

पंजाबी एक्टर दीप सिंह सिद्धू और उनके भाई मनदीप को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है। एक्टर और सिंगर को रविवार को पेश होने का आदेश दिया गया है। दीप सिंह सिद्धू ने एनआईए के समन पर कहा कि एजेंसी केंद्र सरकार के इशारे पर यह सब कर रही है और किसानों का साथ देने वालों को डराना और धमकाना चाहती है।

दरअसल, शनिवार को एनआईए ने सिद्धू को समन भेजा था। एनआईए ने इससे पहले भी उनके भाई मनदीप को पूछताछ के लिए बुलाया था। खबरों के मुताबिक, सिख फॉर जस्टिस से जुड़े 40 लोगों को एनआईए ने न्यायिक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत संबंधित मामले में गवाह के रूप में पूछताछ के लिए बुलाया है।

ये भी पढ़ें: नॉर्वे में Pfizer से 23 की मौत, भारत में Covaxin ने कहा- दुष्प्रभाव पर देंगे मुआवजा

सिद्धू ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस नाम के किसी संगठन से उनका कोई लेना-देना नहीं है, बस उनको परेशान करने के लिए ये सब किया जा रहा है। एनआईए ने सिद्धू के अलावा किसान प्रदर्शन में शामिल लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष बलदेव सिंह सिरसा को पूछताछ के लिए बुलाया है।

अपने फेसबुक पर सिद्धू ने एनआईए के तरफ से भेजी गई नोटिस की कॉपी शेयर की है। कॉपी के मुताबिक, उन्हें एनआईए के इंस्पेक्टर धीरज कुमार के दस्तखत से नोटिस जारी किए गए हैं। बलदेव सिंह सिरसा से भी सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ दर्ज एक मामले में पूछताछ की जानी है। रविवार को सिरसा को भी एनआईए मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है।

New World Order…bring in on 😊

Posted by Deep Sidhu on Saturday, 16 January 2021

ये भी पढ़ें: निठारी कांड केस में नौकर सुरेंद्र कोली को सजाए मौत, मालिक मोनिंदर सिंह पंढेर बरी

एक पत्र में इंस्पेक्टर धीरज कुमार ने कहा है, “यह प्रतीत होता है कि आप (दीप सिद्धू) नीचे दिए गए मामले के तथ्यों और परिस्थितियों से परिचित हैं, जिसकी मैं जांच कर रहा हूं। आपको को मामले से संबंधित कुछ सवालों के जवाब देने के लिए 17 जनवरी को सुबह 10:00 बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली में पेश होना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.