फरीदपुर लव जिहाद मामले में नया मोड़, धर्म परिवर्तन की बात निकली झूठी

फरीदपुर लव जिहाद मामले में नया मोड़, धर्म परिवर्तन की बात निकली झूठी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फरीदपुर लव जिहाद मामले में नया मोड़ आ गया है। बरेली जिले की पुलिस के मुताबिक, छात्रा की ओर से तीन मुस्लिम युवक समेत उनके रिश्तेदारों पर शादी करने और धर्म परिवर्तन का दबाव की बात झूठी निकली है। जांच में सामने आया है कि जिस दिन छात्रा ने तमंचा दिखाकर घेरने की कोशिश का आरोप लगाया उस दिन आरोपी फरीदपुर में नहीं बरेली में था।

बरेली एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया, ठछात्रा ने जिस दिन की घटना दिखाई है। आरोपी अबरार उस दिन वहां मौजूद नहीं था। वहां से कई किलोमीटर दूर था। उसकी लोकेशन और गवाहों के बयानों के आधार पर मुकदमे को खत्म किया जाएगा। आरोप झूठे निकले हैं। झूठा मुकदमा दर्ज कराने वालों के खिलाफ धारा 182 के तहत कार्रवाई की जाएगी।”

अब पुलिस मामले की जांच पड़ताल और लोकेशन के आधार पर की गई जांच के बाद केस को खत्म करने की तैयारी कर रही है। फरीदपुर के रहने वाले अबरार के खिलाफ शुक्रवार को लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया गया था। अबरार पर आरोप लगाया था कि उसने बीएससी नर्सिंग की छात्रा पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया। लड़की के ससुराल जाकर अबरार ने शादी तुड़वाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी समेत 5 गिरफ्तार

इतना ही नहीं छात्रा की ओर से ये बी आरोप लगाया गया कि जब वह धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए तैयार नहीं हुई तो उसके पूरे परिवार को तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी गई। छात्रा का कहना है कि धमकी की वजह से इसके परिवार वाले काफी दहशत में हैं। जब यह मामला फरीद पुलिस संज्ञान में आया तो उसने जांच शुरू की। फरीदपुर थाने में अबरार के खिलाफ लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया गया था।

जबकि पुलिस का कहना है कि बरेली नर्सिंग कॉलेज की छात्रा एक साल से अबरार के संपर्क में थी। बीते साल सितंबर से वह युवक के साथ रहने लगी थी। इसके बाद छात्रा के चाचा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने छात्रा को नौ दिनों बाद खोज निकला। छात्रा ने पिछले महीने ही अपने समुदाय के एक दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली। पुलिस ने ये भी बताया कि शनिवार को युवक के दोस्त और उसके पड़ोसी के अलावा दो अन्य लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

उधर, छात्रा के भाई ने पुलिस पर आरोपियों से मिल होने का आरोप लगाया है। छात्रा के भाई का कहनै है कि पुलिस आरोपियों से मिलकर मामले को झुठला रही है। आरोपी अबरार उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। उनका कहना है कि छात्रा और उनके छोटे भाई को तमंचा लेकर आरोपी घेर चुका है। छात्रा ने इस बेइज्जती से तंग आकर कछला घाट पर आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: बारिश से किसानों की हालत खराब, ट्रालियों और तिरपाल के नीचे छिपने को मजबूर

वहीं, विश्व हिंदू परिषद विभाग अध्यक्ष पवन अरोड़ा ने कहा, “घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्रा पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया। उसने निकाह करने से मना कर दिया। उसको और उसके परिवार को तमंचा लेकर धमकाया गया। इस पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिलेंगे। आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा कराई जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.