कर्नाटक में 3 हजार से अधिक कोरोना मरीज लापता, किसी को नहीं मालूम कहां गए

कर्नाटक में 3 हजार से अधिक कोरोना मरीज लापता, किसी को नहीं मालूम कहां गए

कोरोना की दूसरी लहर में कर्नाटक की हालत बेहद खराब है। अधिक केस के मामले में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के साथ यह सबसे ऊपर है। इसी बीच राज्य के बेंगलुरु से 3 हजार से अधिक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज लापता हो गए हैं। उनमें से कई मरीजों से फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं।

मामले को लेकर कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि सरकार ने पुलिस को जल्द-से-जल्द सभी मरिजों का पता लगाने को कहा है। उन्होंने दावा किया कि लापता लोग बीमारी फैला रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ‘लापता’ व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए पुलिस अपनी रणनीति अपना रही है।

राजस्व मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मरीज गंभीर स्थिति होने पर आईसीयू बेड की तलाश में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। अभी यही हो रहा है। मरीजों की ऐसी हरकतों से चीजें मुश्किल हो रही हैं। बुधवार को दक्षिणी राज्य में सबसे अधिक 39,047 सक्रिय केस सामने आए थे। जबकि 229 लोगों की मौत हुई थी। दूसरी तरफ बेंगलुरु में 22,596 मामले दर्ज किए गए थे।

ये भी पढ़ें: फेसबुक ने #ResignModi ट्रेंड को किया ब्लॉक, बवाल मचने पर कहा- गलती से हो गया

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि बेंगलुरु में कम से कम 2,000 से 3,000 लोगों ने अपने फोन बंदकर लिए और अपने घर छोड़ दिए। हम नहीं जानते कि वे कहां गए। हमने संक्रमित लोगों से अपने फोन चालू रखने की अपील की है और पुलिस को उन्हें ट्रैक करने के लिए कहा है।”

कर्नाटक में 3 हजार से अधिक कोरोना मरीज लापता, किसी को नहीं मालूम कहां गए

वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा, “पिछले एक साल से यहां संक्रमितों के लापता होने की खबरे सामने आ रही हैं। इसके लिए हम लोगों को मुफ्त में दवाएं दे रहे हैं। जिससे 90 प्रतिशत संक्रमितों के मामले नियंत्रित किए जा सकते हैं, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीज अपने मोबाइल बंद कर दे रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत ने कहा- हमारे पास है महामारी से निपटने की मजबूत व्यवस्था

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सुधाकर ने हाथ जोड़कर प्रार्थना किया कि मरीजों से इस व्यवहार के चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोग अंतिम क्षण में आईसीयू बेड की तलाश में अस्पताल पहुंच रहे हैं यह गलत है।

उन्होंने कहा कि कम-से-कम 20 फीसदी मरीज हमारे फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहे हैं। कुछ राज्य छोड़कर चले गए हैं तो कुछ ने अपने फोन ही बंद कर दिए। उन्हें पुलिस ट्रैक कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि यह छूत की बीमारी बहुत तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। राज्य सरकार ने लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर रोक लगाते हुए मंगलवार से 14 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.