हो गया खेला, ममता ने कर दिया गोल, नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी को मिली मात

हो गया खेला, ममता ने कर दिया गोल, नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी को मिली मात

लगातार पिछड़ते रहने के बाद ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से जीत गई हैं। उन्होंने लगभग 1200 वोटों से जीत दर्ज की है। कुछ समय पहले तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से पीछे चल रही थी। लेकिन, 3 बजे के आसपास उन्होंने बढ़त ले ली और बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को पछाड़ दिया। हालांकि, 16वें राउंट में एक वक्त ऐसा भी आया जब ममता मात्र छह वोट से पीछे हो गई थीं। सुबह से ही नंदीग्राम सीट सबसे हाई प्रोफाइल सीट बना रहा।

दरअसल, ममता सवा 3 बजे 16 राउंड की गिनती के बाद आठ हजार वोट से आगे निकल गईं। इसके बाद सिर्फ एक राउंड की गिनती बाकी थी जिसके बाद साफ लग रहा था कि वो अपनी सीट बचा ले जाएंगी। हालांकि, ममता बनर्जी 1 बजे 2700 वोटों से आगे निकली थी लेकिन सुवेंदु अधिकारी ने फिर से बढ़त बना लिया।

हो गया खेला, ममता ने कर दिया गोल, नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी को मिली मात

राज्य में 292 सीटों के लिए 2116 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था जिनके चुनावी किस्मत का फैसला आज ही होगा।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस पिछले 10 साल से राज्य में सत्तारूढ़ है। इस बार के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है। कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने भी एड़ी चोटी का जोर लगाया है।

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से 14 मरीजों की मौत, प्रशासन नकारने में जुटा

ममता बनर्जी के जीत पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई, दीदी को उनकी पार्टी की पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत पर उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।”

ममता दीदी को भारी जीत पर बधाई। क्या खूब लगीं! पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई!

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी टीएमसी की जीत पर बधाई दी है। उन्होंने दीदी जियो दीदी हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा है, “पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता की ओर से दिया गया मुंहतोड़ जवाब है।”

ममता को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी बधाई दी है। उन्होंने साथ ही लोगों की भलाई और महामारी का मुकाबले करने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी को शानदार जीत की बधाई। आइए लोगों की भलाई और महामारी का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम करें।”

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर मुबारकबाद दी है। उन्होंने लिखा है, “ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और सांसद डेरेक ओब्रायन को शानदार जीत की बधाई। पश्चिम बंगाल के लोगों को भी विध्वंसकारी और विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए बधाई।”

पहले से ही ये माना जा रहा था कि अगर मुसलमानों का वोट एकतरफा ममता बनर्जी को मिला तो ठीक वरना वो हार जाएंगी। रिजल्ट देखकर साफ लगता है कि हिन्दू वोट जिस हद तक ध्रुवीकृत होने की उम्मीद भाजपा को थी वो नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि अगर 70 फीसदी हिन्दू वोट बीजेपी को मिला तो ममता सुवेंदु से हार जाएंगी।

बता दें कि ताजा रुझानों में सत्ताधारी टीएमसी 200 अधिक सीटों पर आगे चल रही है। जबकि बीजेपी 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए है। वहीं संयुक्त मोर्चा 2 सीटों पर आगे है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.